Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा- महिलाओं को सरकारी नौकरी पाने के लिए किसी के साथ...

कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे ने बीजेपी सरकार पर अलग-अलग पदों पर भर्ती में बड़े पैमाने पर घोटाले के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में सरकारी नौकरी पाने के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है.

कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा- महिलाओं को सरकारी नौकरी पाने के लिए ��किसी के साथ...

कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक कांग्रेस के प्रवक्ता और विधायक प्रियांक खड़गे (Priyank Kharge) का एक विवादित बयान सामने आया है. खड़गे ने बीजेपी नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में सरकारी नौकरी पाने के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है, जबकि लड़कों को रिश्वत देनी पड़ती है. कांग्रेस विधायक ने भर्ती घोटालों की विशेष जांच दल (SIT) से जांच कराने की मांग की है. उन्होंने सरकार से यह भी अपील की कि फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाएं.

प्रियांक खड़गे ने बीजेपी पर अलग-अलग पदों पर भर्ती में बड़े पैमाने पर घोटाले के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने सरकारी पदों को बेचने का निर्णय लिया है. अगर किसी लड़की को सरकारी नौकरी चाहिए तो उसे किसी के साथ सोना पड़ेगा, जबकि लड़कों को नौकरी पाने के लिए रिश्वत देनी पड़ती है. उन्होंने आरोप लगाया कि, 'सरकार के एक मंत्री ने लड़की से कहा था कि अगर नौकरी चाहिए तो मेरे साथ सोना पड़ेगा. हालांकि, घोटाला सामने आने के बाद मंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, यह मेरे शब्दों का प्रमाण है.'

ये भी पढ़ें- Har-Ghar Tiranga अभियान शुरू, अमित शाह ने अपने घर पर और योगी ने स्कूल में फहराया तिरंगा, देखें PHOTOS

'300 करोड़ रुपये का घोटाला'
कांग्रेस नेता ने कहा कि कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (KPTCL) ने असिस्टेंट इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर और सिविल इंजीनियर सहित कुल 1,492 पदों पर भर्ती की थी. इसकी परीक्षा में ब्लूटूथ का इस्तेमाल करते हुए एक उम्मीदवार को गिरफ्तार किया गया था. संभव है कि इस भर्ती में 600 करोड़ रुपये का सौदा किया गया था. सदेंह ये भी है कि असिस्टेंट इंजीनियर के लिए 50 लाख और जूनियर इंजीनियर के लिए 30 लाख रुपये की रिश्वत ली गई थी. खड़गे ने कहा कि संभावना है इस भर्ती में 300 करोड़ रुपये का गबन किया गया था.

ये भी पढ़ें- भारत का एक ऐसा राज्य जहां किराए पर मिलते हैं पुलिसवाले, कॉन्स्टेबल से लेकर दारोगा तक हर किसी के लिए तय हैं रेट!

उन्होंने कहा कि राज्य में सरकारी नौकरी पाने के लिए तरस रहे युवा उन लोगों से काफी परेशान हैं, जिन्होंने 40 फीसदी कमीशन के लिए कार्यप्रणाली से धंधा किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement