Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid: फिर डराने लगा कोरोना, 24 घंटे में 214 लोगों की मौत, 2,183 नए केस

दुनिया में बढ़ते कोविड संक्रमण के बीच एक बार फिर से भारत में भी कोविड-19 रफ्तार पकड़ने लगा है जो कि देश के लिए एक डराने वाली स्थिति है.

Covid: फिर डराने लगा कोरोना, 24 घंटे में 214 लोगों की मौत, 2,183 नए केस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वैश्विक महामारी कोविड-19 (Covid) के मामले दुनिया  में तेजी से बढ़ रहे हैं. इसके चलते चीन में लॉकडाउन (China Lockdown) भी लगाया गया है. इस बीच भारत में भी संक्रमण के नए आकंड़े डराने लगे हैं. पिछले 24 घंटों में कोविड के मामलो ंमें 90 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है. आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटो ंमे  2,183 नए केस सामने आए हैं और इस दौरान 214 मरीजों की मौत भी हुई है जो कि देश के लिए एक नए खतरे की घंटी है. 

चौथी लहर का डर

नए आंकड़ों के चलते देश में कोविड के कुल मामलों की संख्या 4,30,44,280 केस हो गए हैं. वहीं मौतों का आंकड़ा 5,21,965 तक पहुंच चुका है. एक फिर बढ़ते कोविड के ये मामले देश में चौथी लहर का डर पैदा कर रहे हैं जो कि एक बार फिर आम जनता के लिए नई मुसीबतें खड़ी कर सकता है. आपको बता दें कि लगातार 11 हफ्तों की गिरावट के बाद भारत में इस सप्ताह फिर से कोविड-19 मामलों में वृद्धि देखी गई. दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और निकटवर्ती राज्यों में संक्रमण में उछाल के साथ पिछले सात दिनों की संख्या में 35% की वृद्धि देखी गई है. 

क्या है वर्तमान स्थिति 

स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कोरोना से स्वस्थ होने वाले  मरीजों की संख्या बढ़कर 4,25,10,773 हो गई है, जबकि संक्रमण से मृत्यु दर 1.21 फीसदी है. देश में अब तक कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीन की 186.54 करोड़ से अधिक डोज लगाई जा जा चुकी हैं. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने कहा है कि देश में रविवार को कोरोनावायरस के लिए 2,61,440 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 83,21,04,846 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं.

SBI ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, Loan पर गाड़ी और घर खरीदना हुआ महंगा

वैक्सीनेशन पर जोर दे रही है सरकार

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में एक्टिव मरीजों की संख्या कुल मामलों का केवल 0.03 फीसदी है, जबकि संक्रमण मुक्त होने वालों की राष्ट्रीय दर 98.76 फीसदी है. बीते 24 घंटों में 1,985 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं. देश में दैनिक संक्रमण दर 0.83 प्रतिशत, जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर0.32 प्रतिशत दर्ज की गई है.

Petrol-Diesel Price: देश के इस शहर में बिक रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल

आपको बता दे कि केंद्र सरकार का पूरा फोकस इस वक्त ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन पर है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में अभी राज्यों के पास करीब 20 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन है जिसका अभी तक उपयोग नहीं किया गया है.इसके अलावा सरकार अब सभी को बूस्टर डोज देने पर भी तेजी से काम कर रही है जिससे कोविड के खिलाफ लड़ाई में देश की स्थिति मजबूत हो सके. वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन भी कोविड के अलग-अलग वेरिएंट से बचाव के लिए वैक्सीन के बूस्टर डोज के प्रभावी होने की बात कर चुका है. 

क्या दिल्ली में दस्तक दे चुकी है Covid-19 की चौथी लहर, क्यों आंकड़े बढ़ा रहे हैं चिंता?

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement