Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar में वायुसेना के विमान की Emergency Landing, दोनों पायलट सुरक्षित

गया शहर के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि दोनों पायलट सुरक्षित हैं और विमान को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है.

Bihar में वायुसेना के विमान की Emergency Landing, दोनों पायलट सुरक्षित
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय वायु सेना (Indian Air force) के एक हल्के विमान ने तकनीकी खराबी के कारण बिहार के बोधगया में आपात स्थिति में लैंडिंग की. हालांकि इसमें सवार एक प्रशिक्षु (ट्रेनी) सहित दो पायलट सुरक्षित हैं. 

घटना के बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया, दो सीटों वाले विमान एम-102 का इस्तेमाल गया के वायु सेना स्टेशन द्वारा प्रशिक्षण उद्देश्यों के लिए किया जा रहा है. 

अधिकारी ने कहा, विमान में दो पायलट मौजूद थे. इनमें से एक विमान में प्रशिक्षण ले रहा था तभी तकनीकी खराबी आ गई जिसके बाद दोनों पायलट बोधगया थाना क्षेत्र के बगदाहा बेली अहर गांव के कृषि क्षेत्र में विमान को उतारने में कामयाब रहे.

ये भी पढ़ेें- Kerala Government ने स्टूडेंट पुलिस कैडेट में हिजाब पहनने की याचिका की खारिज, जानें क्या कहा

वहीं गया शहर के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि दोनों पायलट सुरक्षित हैं और विमान को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. वायुसेना के अधिकारी विमान को अपने एयर बेस पर ले गए हैं.

घटना के बाद वायुसेना के अधिकारियों ने दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर विमान को वहां से हटाया. दूसरी ओर इस दौरान मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी जमा हो गए. इसके अलावा गांव के किसानों ने इमरजेंसी लैंडिंग के कारण खेतों में फसल को हुए नुकसान के मुआवजे की मांग की है.

(इनपुट- आईएएनएस)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement