Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fact Check: बंदर और कुत्तों के बीच 'बदलापुर' की कहानी, जानिए सच्चाई

यह अजीबोगरीब घटना बीड जिले के माजलगांव से सामने आई.

Latest News
Fact Check: बंदर और कुत्तों के बीच 'बदलापुर' की कहानी, जानिए सच्चाई

monkey vs dog

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के बीड जिले में बंदर और कुत्तों के बीच कथित तौर पर 'गैंगवॉर' की घटना ने बड़े पैमाने पर लोगों का ध्यान खींचा है. सोशल मीडिया पर रविवार को #MonkeyvsDog ट्रेंड करता रहा.

इस चौंकाने वाली घटना में जानवरों का बदला सामने आया. कुछ कुत्तों द्वारा कथित तौर पर एक बंदर के बच्चे को मारने के बाद बंदरों ने पिल्लों को मौत की नींद सुला दिया. कहा ये भी गया कि पिछले महीने बंदरों ने लगभग 250 पिल्लों को ऊंचाई से नीचे फेंक कर मार डाला.

यह अजीबोगरीब घटना बीड जिले के माजलगांव से सामने आई. जैसे ही क्षेत्र में बंदरों का एक दल एक पिल्लों को देखता, वह उसे पकड़ लेता और काफी ऊंचाई की जगह पर ले जाकर नीचे फेंक देता.

कहा ये भी गया कि माजलगांव से लगभग 10 किलोमीटर दूर लावूल नाम के गांव में अब एक भी पिल्ला नहीं बचा है. इस घटना के बाद से ही लोग भयभीत थे. इस गांव के निवासियों ने आसपास के बंदरों को पकड़ने के लिए वन विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया.

क्या है सच्चाई?

इस बारे में बीड के वन अधिकारी दिनेश मोरे का बयान सामने आया है. दिनेश मोरे ने कहा, हमारे पास माजलगांव से एक शिकायत आई थी कि कुछ बंदर उन्हें परेशान कर रहे हैं. बंदर कुत्ते के बच्चों को उठा रहे हैं और पेड़ से उन्हें गिरा रहे हैं. dinesh more

हमने जब वहां जाकर जांच की तो पाया कि दो-तीन बंदर थे, जिसमें से एक बंदर कुत्ते के बच्चे को उठा रहा था और उसे लेकर घूम रहा था लेकिन वह उसे मार नहीं रहा था. पिल्लों को खाना पीना नहीं मिल रहा था, जिसके कारण उनकी मौत हो रही थी. ऐसा तीन चार बच्चों के साथ हो रहा था.

गांव वालों ने कहा कि हम इन बंदरों से डरे हुए हैं इसलिए इन्हें यहां से ले जाया जाए. बंदर भी वहां सुरक्षित नहीं थे और गांववालों के मन में भी डर था इसलिए हमने बंदरों को सुरक्षित स्थान ले जाकर छोड़ दिया है. मोरे ने कहा, बंदर और कुत्तों के बीच गैंगवॉर या बदला महज एक अफवाह है. बंदरों ने किसी भी इंसान या कुत्ते पर हमला नहीं किया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement