Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हरियाणा में गाड़ियों के VIP नंबरों की होगी नीलामी, लगा सकते हैं 0001 नंबर की बोली

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपने काफिले की चार गाड़ियों की VIP रजिस्ट्रेशन वापस लेने का ऐलान किया है.

हरियाणा में गाड़ियों के VIP नंबरों की होगी नीलामी, लगा सकते हैं 0001 नंबर की बोली

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हरियाणा कैबिनेट का बड़ा फैसला..गाड़ियों के अब सभी नंबर आम जनता के लिए रहेंगे उपलब्ध, ऑनलाइन बोली के जरिए आम आदमी ले सकेगा कोई भी नंबर..इस वक्त सरकार के पास 0001 नंबर की 179 गाड़ियां हैं.. खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने काफिले की चार गाड़ियों के 0001 नम्बर छोड़े , इन सभी नंबरों की नीलामी से सरकार को मिलेगा रेवेन्यू (Dry Info)

डीएनए हिंदी: हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने मंगलवार को अपने काफिले के चार गाड़ियों के वीआईपी (VIP) रजिस्ट्रेशन नंबर वापस लेने का ऐलान किया है. इन्हें आम जनता के लिए उपलब्ध कराया जा सके.

नहीं थम रही Petrol-Diesel की कीमतें, 16 दिनों में हुआ 10 रुपये से ज्यादा का इजाफा

आम जनता के लिए उपलब्ध होंगे VIP नंबर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान हरियाणा मोटर वाहन नियम-1993 में संशोधन पर चर्चा की. इसी बैठक में यह फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि आज से वाहनों के सभी VIP रजिस्ट्रेशन नंबर आम जनता के लिए उपलब्ध होंगे.

सरकार के पास हैं 179 गाड़ियां

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि ऐसे नंबर ई-नीलामी के जरिए आवंटित किए जाएंगे. गड़ियों के अब सभी नंबर आम जनता के लिए उपलब्ध होंगे. इस वक्त सरकार के पास 0001 नंबर 179 गाड़ियां हैं. खुद सीएम खट्टर ने अपने काफिले की 4 गाड़ियों के 0001 नंबर छोड़ दिए हैं.

ई नीलामी के जरिए सरकार को मिलेगी कितनी रकम?

सरकार को इन नंबरों की नीलामी से रेवेन्यू मिलने वाला है. सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि आम जनता में से जो लोग अपने वाहनों के लिए आकर्षक नंबर खरीदने के इच्छुक हैं, वे वर्तमान में राज्य सरकार के 179 वाहनों को आवंटित वीआईपी नंबर को खरीद सकेंगे. इस ई-नीलामी के जरिए 18 करोड़ रुपये की आय होने का अनुमान है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

और भी पढ़ें-
New Rules of Driving: अब गाड़ी चलाते हुए कर सकेंगे फ़ोन पर बात लेकिन माननी होगी यह शर्त!
काले रंग के ही क्यों बनाए जाते हैं गाड़ी के टायर? 1917 से पहले हुआ करते थे सफेद

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement