Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal crisis: कांग्रेस के 6 बागियों समेत 11 विधायक पहुंचे उत्तराखंड, क्या गिरेगी सुक्खू सरकार?

शनिवार को ऋषिकेश ताज होटल में हरियाणा नंबर की एक बस पहुंची है. बस में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के 6 बागी विधायक सवार हैं. ऐसा लग रहा है कि सुखविंदर सिंह सुक्खू की मुश्किलें अभी कम नहीं हुई हैं.

Latest News
Himachal crisis: कांग्रेस के 6 बागियों समेत 11 विधायक पहुंचे उत्तराखंड, क्या गिरेगी स�ुक्खू सरकार?

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कांग्रेस (Congress) सरकार की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. हिमाचल कांग्रेस के 6 बागियों समेत 11 विधायक शनिवार को बीजेपी शासित राज्य उत्तराखंड (Uttarakhand) पहुंचे हैं.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सियासी कलह सुलझाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. ANI की एक रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार सुबह हरियाणा की नंबर प्लेट वाली एक बस ऋषिकेश के ताज होटल में पहुंची है.

बस में 6 बागी और तीन निर्दलीय विधायकों सहित 11 विधायक सवार थे. वे भारी सुरभा व्यवस्था के बाद नीचे उतरे. सुखविंदर सिंह सुक्खू के दिल्ली दौरे के बाद हुए इस घटनाक्रम को देखकर अब तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं.


इसे भी पढ़ें- ठसक से बोलता है भोजपुरी, सुनाता है मजेदार किस्से, कौन है विदेशी छोरा Drew Hicks?


हिमाचल में सरकार संभालने में जुटे हैं सुखविंदर सुक्खू
सुखविंदर सिंह सुक्खू हिमाचल प्रदेश की राजनीतिक स्थिति की रिपोर्ट लेकर दिल्ली पहुंचे थे. वहां उन्होंने शीर्ष नेतृत्व के साथ लोकसभा चुनाव पर अहम चर्चा की. 

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बागी विधायकों पर गुरुवार को कहा, 'अगर किसी को अपनी गलती का एहसास होता है तो वह व्यक्ति एक और मौके का हकदार है.' मतलब साफ है कि कांग्रेस के 6 बागी विधायकों को वे वापस लाना चाहते हैं.

किस खेमे में हैं विक्रमादित्य सिंह?
हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस आलाकमान और विद्रोहियों के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाई है और गेंद राष्ट्रीय नेतृत्व के पाले में है.

 


इसे भी पढ़ें- LAC पर भारतीय सैनिकों की तैनाती से तिलमिलाया China, अब करने लगा शांति और तनाव खत्म करने की बात


बीते महीने, 6 बागियों और 3 निर्दलीय उम्मीदवारों ने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में मतदान किया था. कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी पर्याप्त संख्या बल के बाद भी चुनाव नहीं जीत पाए थे. फरवरी में कांग्रेस के पास बहुमत होने के बावजूद बीजेपी के हर्ष महाजन चुनाव जीत गए.

किन विधायकों ने की थी क्रॉस वोटिंग?
कांग्रेस के 6 बागी विधायक सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, राजिंदर राणा, इंदर दत्त लखनपाल, चेतन्य शर्मा और देविंदर कुमार भुट्टो ने क्रॉस वोटिंग की थी. इन्हें बाद में अयोग्य घोषित कर दिया गया था. कर के इस कदम के खिलाफ बागी सुप्रीम कोर्ट गए हैं.
 
सुखविंद सिंह सुक्खू क्यों हुए थे दिल्ली तलब?
कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने हिमाचल प्रदेश संभालने के लिए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुडा और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को भेजा था.

 


यह भी पढ़ें: Maldives ने फिर दिखाई भारत को आंख, भारतीय हेलीकॉप्टर पर ठोका दावा


पर्यवेक्षकों को अपने निष्कर्षों की एक रिपोर्ट कांग्रेस नेतृत्व को सौंपनी थी. रिपोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंपी गई एक रिपोर्ट में मुख्यमंत्री के राजनीतिक कौशल पर सवाल उठाए गए हैं. कहा जा रहा है कि तभी सुखविंदर सिंह सुक्खू संकट से नहीं उबर पा रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement