Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी में चलेगा बुलडोजर या जारी रहेगी रोक? सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

एमसीडी की कार्रवाई के खिलाफ जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. इस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. 

Latest News
Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी में चलेगा बुलडोजर या जारी रहेगी रोक? सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

जहांगीरपुरी में एमसीडी की कार्रवाई के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के दो जजों की बेंच आज यानी गुरुवार को जहांगीरपुरी में एमसीडी (MCD) के बुलडोजर (Bulldozers) एक्शन मामले में सुनवाई करेगी. कोर्ट तय करता है कि जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण के कार्रवाई होगी या उस पर रोक जारी रहेगी. जस्टिस एल नागेश्वर राव और जस्टिस बी आर गवई की बेंच के सामने जमीयत उलेमा-ए-हिंद बनाम उत्तरी दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन का मामला है. 

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुईं दो याचिकाएं 
अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दाखिल कर रखी हैं. इसमें पहली याचिका में कहा गया है कि स्थानीय लोगों को बिना नोटिस दिए ही बुलडोजर चला दिया गया. वहीं दूसरी याचिका में कहा गया है कि देश के कई राज्यों में किसी भी आरोप के लिए अचानक बुलडोजर चलाने की सरकारी प्रवृत्ति पर रोक लगाई जाए. सुप्रीम कोर्ट सुबह 11.30 बजे दोनों ही मामलों पर सुनवाई करेगा.  

यह भी पढ़ेंः PM Modi आज रचने वाले हैं एक और इतिहास, ऐसा करने वाले होंगे देश के पहले प्रधानमंत्री

आदेश के बाद भी कार्रवाई का उठ सकता है मुद्दा
बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने एमसीडी की कार्रवाई पर स्टे दे दिया था. आदेश आने के बाद भी करीब डेढ़ घंटे तक कार्रवाई जारी रही. याचिकाकर्ता इस बात को कोर्ट के सामने उठा सकते हैं. याचिकाकर्ताओं का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी कार्रवाई का जारी रहना कोर्ट की अवमानना है.  

कांग्रेस नेता करेंगे जहांगीरपुरी का दौरा 
जहांगीरपुरी में एमसीडी की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस आज इलाके का दौरा करेंगे. कांग्रेस नेता अजय माकन ने ट्वीट कर कहा कि बिना सूचना के जहांगीरपुरी में बुलडोजर चलाना पूरी तरह से गलत है. उन्होंने कहा कि वह गुरुवार सुबह वरिष्ठ नेताओं के साथ जहांगीरपुरी का दौरा करेंगे.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली: महंगाई फिर देगी झटका! बढ़ सकता है Auto Taxi Fare 

क्या है मामला 
दरअसल जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा के दौरान एक समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया था. इसके बाद दोनों समुदायों के बीच झगड़ा हो गया. इस हिंसा में कई लोग घायल हुए. पुलिस इस मामले में 25 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. 

पढ़ें- Jahangirpuri Violence: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जहांगीरपुरी में बुलडोजर के एक्शन पर लगाई रोक

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement