Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu-Kashmir: Article-370 हटने के बाद PM मोदी की पहली जनसभा आज, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

पीएम मोदी के जम्मू दौरे से पहले राज्य में आतंकी घटनाएं बढ़ी हैं जिसके चलते अब पीएम का आज का दौरा कई काफी अहम हो गया है.

Jammu-Kashmir: Article-370 हटने के बाद PM मोदी की पहली जनसभा आज, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अनुच्छेद-370 हटने के बाद आज पहली बार जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के दौरे पर होंगे. आज वो जम्मू-कश्मीर के समग्र विकास के लिए राज्य को एक बड़ी सौगात देने वाले हैं. अनुच्छेद-370 हटने के बाद  पीएम आज पहली बार जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले हैं. ऐसे में इस दौरे को नुकसान पहुंचाने के लिए ही आतंकी हताशा में लगातार हमले कर रहे हैं, हालांकि सुरक्षाबल इन्हें लगातार नाकाम कर रहे हैं. 

क्यों खास है पीएम मोदी का दौरा

मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद-370 और 35(A) को निरस्त कर दिया था. ऐसे में आज पीएम मोदी का यह दौरा अहम माना जा रहा है जिसके चलते आतंकी लगातार पिछले कुछ दिनों से आतंकी हमले कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर पल्ली गांव में सुबह 11:30 बजे एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही वो इंटैक फोटो गैलरी और नोकिया सेंटर भी जाएंगे. 

राज्य को देंगे विकास की सौगात

अनुच्छेद-370 हटने के बाद अपने पहले दौरे में पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर को कई सौगातें देंगे. वे आज पांच एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के साथ ही बनिहाल-काजीगुंड टनल का उद्घाटन करेंगे. पीएम के दौरे से जुड़े कार्यक्रमों में जम्मू-कश्मीर में औद्योगिक विकास के शुरू हुए नए युग में 38082 करोड़ रुपये की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी भी होगी.

पिछड़ा गांव बनेगा रोल मॉडल

आपको बता दें कि 340 घरों वाला जम्मू का पल्ली गांव पिछड़े गांवों में गिना जाता है लेकिन आज 500 केवी क्षमता के सौर ऊर्जा संयंत्र के चालू होते ही यह देश का पहला कार्बन न्यूट्रल पंचायत बन जाएगा जहां रोशनी सौर ऊर्जा से मिलेगी. इसके साथ ही यह एक मॉडल पंचायत भी बन जाएगा जो जम्मू-कश्मीर के साथ अन्य पंचायतों को कार्बन मुक्त बनने के लिए प्रोत्साहित करेगा. खास बात यह है कि इस संयंत्र को रिकार्ड 20 दिन में तैयार किया गया है. 

सक्रिय हुए आतंकी संगठन

पीएम के दौरे पर पहले हुई आतंकी वारदातों को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को कहा कि जम्मू में रविवार को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को बाधित करने के लिए आतंकवादियों द्वारा हताशा में हमले किए जा रहे हैं. उनका कहना है कि उन्होंने आत्मघाती हमलों के दो सूत्रधारों को गिरफ्तार किया है जो शुक्रवार को जम्मू में एक मुठभेड़ के दौरान मारे गए थे.

 

Photos: 77 हजार लोगों ने एक साथ लहराया तिरंगा, बना दिया World Record

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा, “प्रधानमंत्री की रैली को बाधित करने के लिए बहुत ही हताश प्रयास हैं.” उन्होंने कहा, "आतंकवादियों की योजना जम्मू में सुरक्षा बलों के शिविर पर हमला करने की थी लेकिन शुक्रवार की मुठभेड़ के बाद इसे नाकाम कर दिया गया."

विदेशी नेता सिर्फ गुजरात ही क्यों जाते हैं? शरद पवार ने उठाए Modi सरकार पर सवाल

अधिकारियों के अनुसार  पीएम मोदी से पहले राज्य में कई जगह हुए आतंकी हमले पीएम मोदी के दौरे को नुकसान पहुंचाने की नीयत से ही किए गए हैं और ये आतंकी पाकिस्तान समर्थित थे. अधिकारियों ने राज्य में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने का आश्वासन भी दिया है. 

Jahangirpuri में रविवार को निकाली जाएगी Tiranga Yatra, कुल 50 लोग होंगे शामिल

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement