Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'लाउडस्पीकर' पर घमासान तेज, 'हनुमान चालीसा' बजाने पर 5 हजार का जुर्माना, MNS नेता को हिरासत में लिया

पुलिस ने बिना अनुमति लाउडस्पीकर से 'हनुमान चालीसा' बजाने पर मनसे नेता महेंद्र भानुशाली को हिरासत में ले लिया. 

Latest News
'लाउडस्पीकर' पर घमासान तेज, 'हनुमान चालीसा' बजाने पर 5 हजार का जुर्माना, MNS नेता को हिरासत में लिया

पुलिस ने बिना अनुमति 'हनुमान चालीसा' बजाने पर मनसे नेता महेंद्र भानुशाली को हिरासत में लिया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के 'लाउडस्पीकर' वाले बयान के बाद घमासान शुरू हो गया है. बयान के एक दिन बाद रविवार को मुंबई के घाटकोपर में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना कार्यालय (MNS Office) में लाउडस्पीकर से 'हनुमान चालीसा' बजाई गई. इसके बाद पुलिस ने बिना अनुमति लाउडस्पीकर से 'हनुमान चालीसा' बजाने पर मनसे नेता महेंद्र भानुशाली को पुलिस हिरासत में लिया. 

MNS नेता महेंद्र भानुशाली ने कहा, मुंबई पुलिस ने मुझ पर 5,050 रुपये का जुर्माना लगाया और नोटिस दिया कि अगर मैं इसे फिर से लगाउंगा तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा, उन्होंने मेरा एम्पलीफायर छीन लिया है लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि आने वाले समय में लाउडस्पीकरों पर 'जय श्री राम' बजाया जाएगा. मेरे लाउडस्पीकर बाद में दिए जाएंगे. सरकार ने कार्रवाई नहीं की तो मस्जिदों के सामने बड़े-बड़े लाउडस्पीकरों पर 'हनुमान चालीसा' बजाई जाएगी.  मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कल चेतावनी देते हुए कहा था कि लाउडस्पीकर हटाओ वरना मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर लगा दूंगा और हनुमान चालीसा बजाई जाएगी. 

भानुशाली ने कहा, क्या हिंदू प्रार्थनाओं से दुश्मनी पैदा होगी? अगर किसी को इससे परेशानी है तो वह कान बंद कर अपने घरों के अंदर बैठ जाएं. अगर वे इस तरह की बातों का विरोध करते हैं तो उन्हें जवाब दिया जाएगा. मैं कल राज साहब से मिल रहा हूं ताकि उन्हें इस बारे में जानकारी दे सकूं कि क्या हुआ था.  

मस्जिदों के बाहर से स्पीकर हटाएं वर्ना हनुमान चालीसा बजाई जाएगी: Raj Thackeray

क्यों मचा घमासान? 
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने शनिवार को मुंबई में एक कार्यक्रम में मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद करने की मांग की थी. उन्होंने शिवाजी पार्क में एक रैली को संबोधित करते हुए मस्जिदों में लाउडस्पीकर की हाई वॉल्यूम पर सवाल उठाया था. उन्होंने कहा कि अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर हाई वॉल्यूम में हनुमान चालीसा बजाने वाले स्पीकर लगाए जाएंगे. 

आज है Chhatrapati Shivaji की पुण्यतिथि, जानें क्यों कहा जाता है उन्हें भारतीय नौसेना का जनक

ठाकरे का कहना था कि मैं नमाज के खिलाफ नहीं हूं लेकिन सरकार को मस्जिद के लाउडस्पीकर हटाने पर फैसला लेना चाहिए. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि मस्जिदों के बाहर से लाउडस्पीकर हटा लें वर्ना और तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाई जाएगी. 

आसमान में दौड़ती रोशनी की कतार से रह गए दंग लोग, देखें Video

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement