Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MNS नेताओं के मस्जिदों पर दिए गए बयान बिगाड़ सकते हैं राज्य का माहौल, क्यों बोले शरद पवार?

NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि मोदी सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. हर हाल में बीजेपी सत्ता बचाना चाहती है.

MNS नेताओं के मस्जिदों पर दिए गए बयान बिगाड़ सकते हैं राज्य का माहौल, क्यों बोले शरद पवार?

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मस्जिदों में लाउड स्पीकर (Loudspeakers) के इस्तेमाल को लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी घमासान छिड़ा हुआ है.  नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि राजनीतिक पार्टियों की बयानबाजी राज्य का माहौल खराब कर सकती है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) पर निशाना साधा है.

कुछ पार्टियों की ओर से मस्जिदों के ऊपर लगे लाउडस्पीकर को निशाना बनाने के सवाल पर पवार ने कहा कि लोगों को सांप्रदायिक सदभाव सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होकर खड़े होने की जरूरत है. एक सवाल के जवाब में पवार ने कहा कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे अपने हालिया भाषण और बयान से हो सकता है कि हिंदुत्व के रास्ते को टटोल रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि एक ऐसी पार्टी के बारे में बात करने की जरूरत नहीं है जिसे चुनाव में लोगों ने खारिज कर दिया है. 

Nawab Malik की गिरफ्तारी पर भड़के शरद पवार, कहा- मुस्लिम होने की वजह से दाऊद से जोड़ा जा रहा नाम!

'राजनीतिक बयानों से खराब हो सकता है राज्य का माहौल'

शरद पवार ने कहा, 'महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) और BJP जैसी पार्टियों द्वारा मस्जिदों में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को लेकर दिए गए हालिया बयान से राज्य का महौल खराब हो सकता है.' शरद पवार ने यह भी संकेत दिया कि सत्तारूढ़ महा विकास अघाडी (MVA) के सहयोगी दल शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस अगले विधानसभा चुनाव में भी साथ मैदान में उतर सकते हैं.

'केंद्रीय एजेंसियों का हो रहा गलत इस्तेमाल'

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगा रही है. शुक्रवार को बीजेपी पर सियासी वार करते हुए शरद पवार ने कहा है कि केंद्रीय एजेंसियों का बड़े पैमाने पर महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में इस्तेमाल किया जा रहा क्योंकि केंद्र में जो शासन कर रहे हैं वे किसी भी हाल में इन दो राज्यों की सत्ता चाहते हैं.

Maharashtra: नवाब मलिक को नहीं मिली राहत, 7 मार्च तक बढ़ाई गई ED कस्टडी

बिजली संकट पर क्या बोले शरद पवार?

महाराष्ट्र में साल 2024 के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य में पैदा हो रही बिजली संकट पर पवार ने कहा कि एमवीए सरकार ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है और इसके समाधान के लिए सभी कदम उठा रही है. इससे पहले एक कार्यक्रम में बोलते हुए एनसीपी अध्यक्ष ने उनके केंद्रीय कृषि मंत्री रहने के दौरान किसानों की 72 हजार करोड़ रुपये की कर्ज माफी की प्रशंसा की. 

'महाराष्ट्र-बंगाल में हर हाल में सत्ता चाहती है BJP'

शरद पवार ने कहा, 'केंद्रीय एजेंसियों का देश के दो राज्यों में बड़े पैमाने पर इस्तेमाल हो रहा है. एक पश्चिम बंगाल है और दूसरा महाराष्ट्र है. यह स्पष्ट है कि जो देश पर शासन कर रहे हैं, वे इन दो राज्यों में किसी भी कीमत पर सत्ता चाहते हैं. उन्होंने कहा कि इन दो राज्यों की जनता और निर्वाचित प्रतिनिधि भी सरकार बनाने के लिए BJP का सहयोग नहीं कर रहे हैं, ऐसे में जिनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया है वे इन दो राज्यों में हस्तक्षेप करने में व्यस्त हैं जिसके नतीजे में छापेमारी की जा रही है.' (PTI इनपुट के साथ)

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें-
गिरफ्तारी के बाद भी नवाब मलिक क्यों नहीं दे रहे मंत्री पद से इस्तीफा? BJP ने उद्धव सरकार से पूछा सवाल
Sharad Pawar को यूपीए अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement