Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Netflix को लगा जोर का झटका, 100 दिन में खोए लाखों सब्सक्राइबर्स

नेटफ्लिक्स ने कहा, 2020 में कोविड आने के बाद हमें काफी फायदा हुआ लेकिन 2021 में ज्यादा फायदा नहीं मिल पाया.

Netflix को लगा जोर का झटका, 100 दिन में खोए लाखों सब्सक्राइबर्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Netflix को 19 अप्रैल को तगड़ा झटका लगा. इस कंपनी के शेयरों ने मंगलवार को अपनी कीमत का एक चौथाई हिस्सा खो दिया जब उन्होंने इस साल की पहली तिमाही में अपने ग्राहकों की रैंक में कमी का खुलासा किया. एक दशक में यह पहली बार था कि लीडिंग स्ट्रीमिंग टेलीवीजन सर्विस के ग्राहकों ने नेटफ्लिक्स को अनसब्सक्राइब किया. मंगलवार को जारी हुई आय रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी से मार्च के बीच कंपनी के ऑडियंस बेस में 2 लाख ग्राहकों की गिरावट आई है.

कंपनी ने मॉस्को के यूक्रेन पर हमले के कारण रूस में अपनी सेवा के निलंबन के लिए तिमाही-दर-तिमाही इरोजन को जिम्मेदार ठहराया. नेटफ्लिक्स ने इस साल की पहली तिमाही को 221.6 मिलियन ग्राहकों के साथ समाप्त किया, जो पिछले साल की अंतिम तिमाही से थोड़ा कम है.

यह भी पढ़ें: VIP नंबर की गजब दीवानगी, 70 हजार की स्कूटी के लिए 15 लाख में लिया नंबर

सिलिकॉन वैली टेक फर्म ने हाल ही में खत्म हुई तिमाही में 1.6 बिलियन डॉलर की शुद्ध आय दर्ज की जबकि एक साल पहले इसी अवधि में यह 1.7 बिलियन डॉलर थी. कमाई के आंकड़े जारी होने के बाद बाजार के कारोबार में नेटफ्लिक्स के शेयर कुछ 25 प्रतिशत गिरकर 262 डॉलर पर आ गए.

नेटफ्लिक्स ने एक लेटर में कहा, 'हम उतनी तेजी से राजस्व नहीं बढ़ा रहे हैं जितना हम चाहते हैं. 2020 में कोविड आने के बाद हमें काफी फायदा हुआ. 2021 में ज्यादा फायदा नहीं मिल पाया.' स्ट्रीमिंग दिग्गज ने अनुमान लगाया कि जहां लगभग 222 मिलियन परिवार अपनी सेवा के लिए भुगतान कर रहे हैं, वहीं अकाउंट्स को 100 मिलियन से अधिक अन्य परिवारों के साथ शेयर किया गया है जो टेलीविजन स्ट्रीमिंग सेवा का भुगतान नहीं कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: UGC का बड़ा फैसला, अब देश में ही मिलेगी विदेशी यूनिवर्सिटी की डिग्री

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement