Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid-19 की स्थिति पर PM Modi ने की अहम बैठक, किशोरों के वैक्सीनेशन बढ़ाने पर दिया जोर

देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों पर आज PM Narendra Modi ने अहम बैठक की है. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने पर जोर दिया है.

Covid-19 की स्थिति पर PM Modi ने की अहम बैठक, किशोरों के वैक्सीनेशन बढ़ाने पर दिया जोर

PM Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस और बिगड़ते हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक हाई लेवल बैठक की है. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, गृह सचिव समेत सीनियर अधिकारियों ने हिस्सा लिया. पीएम ने बैठक में खास तौर पर जागरूकता अभियान चलाने, किशोरों के वैक्सीनेशन पर जोर देने और मुख्यमंत्रियों के साथ भी बैठक करने का निर्देश दिया है.

मिशन मोड में हो किशोरों का वैक्सीनेशन
पीएमओ के मुताबिक, पीएम मोदी ने किशोरों के लिए शुरू किए गए टीकाकरण अभियान को मिशन मोड में पूरा करने का निर्देश दिया है. जहां कोरोना के ज्यादा मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं, वहां कंटेनमेंट जोन बनाने और निगरानी में सतर्कता बरतने के लिए भी कहा है. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे प्रदेशों और क्षेत्रों को केंद्र की ओर से तकनीकी सहयोग और गाइडेंस मिलना चाहिए.

पढ़ें: Maharashtra Covid Guidelines: नई पाबंदियों का ऐलान, जानें क्या खुला, क्या बंद

मुख्यमंत्रियो के साथ बैठक बुलाई जाएगी
प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की गई बैठक में कहा कि जरूरी है कि मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की जाए. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई केलिए जरूरी तरीकों और सार्वजनिक स्वास्थ्य स्थिति पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई जानी चाहिए. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बात का खास ध्यान रखा जाना चाहिए कि कोविड मैनेजमेंट के साथ सामान्य स्वास्थ्य सेवा का काम भी सही तरीके से चले.

पढ़ें: Rajasthan New Guidelines: राजस्थान में नई गाइडलाइन जारी, 30 जनवरी तक स्कूल बंद

जिला स्तर पर हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर पर जोर
समीक्षा बैठक के दौरान पीएम मोदी ने जिला स्तर पर पर्याप्त हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर की जरूरत पर जोर दिया. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाओं की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए राज्यों से संपर्क बनाए रखें.

पढ़ें: Bihar: 84 साल के बुजुर्ग ने ली Covid वैक्सीन की 11 डोज, धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज

कई राज्यों में सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं
देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद ज्यादातर राज्यों में सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं. महाराष्ट्र और राजस्थान सरकार ने आज नई गाइडलाइंस जारी की हैं. उत्तर प्रदेश और दिल्ली में भी वीकेंड कर्फ्यू लागू है. इसके अलावा, ज्यादातर राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं और ऑनलाइन ही पढ़ाई हो रही है.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement