Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM मोदी ने NTPC परियोजनाओं का किया शिलान्यास, बोले- भारत की प्रगति को नई गति देगा पावर सेक्टर

PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगले 25 वर्षों में ऊर्जा और बिजली क्षेत्र भारत की प्रगति को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि वन नेशन वन पावर ग्रिड आज देश की ताक बन चुकी है.

PM मोदी ने NTPC परियोजनाओं का किया शिलान्यास, बोले- भारत की प्रगति को नई गति देगा पावर से�क्टर

पीएम नरेंद्र मोदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को एनटीपीसी (NTPC) की विभिन्न हरित ऊर्जा परियोजनाओं की आधारशिला रखी. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए नेशनल सोलर रूपटॉप पोर्टल का भी शुभारंभ किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अगले 25 वर्षों में ऊर्जा और बिजली क्षेत्र भारत की प्रगति को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. पीएम ने कहा कि पिछले 6 साल में देश में लगभग 1 लाख 70 हजार मेगावाट बिजली उत्पादन की क्षमता जोड़ी गई है. 

पीएम मोदी ने कहा कि वन नेशन वन पावर ग्रिड आज देश की ताक बन चुकी है. आज के समय में बिजली के बिना जीवन की कोई कल्पना ही नहीं कर सकता. मेरे लिए बहुत संतोष का विषय है कि बीते वर्षों में हमने ऊर्जा के क्षेत्र में पिछली बहुत सी कमियों को दूर कर पॉवर सेक्टर को मजबूती दी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आपको याद होगी कि आजादी के 70 साल बाद भी देश के 18 हजार गांवों तक बिजली नहीं पहुंच सकी थी. आज के नए भारत में गांवों गांवों में लोग बिजली का बिजली का उत्पादन कर सकें, इस दिशा में काम हो रहा है.

10 साल बाद Sourav Ganguly फिर करेंगे किक्रेट मैदान पर वापसी, Gym में बहा रहे हैं पसीना

पॉवर सेक्टर की होगी बहुत बड़ी भूमिका
पीएम मोदी ने कहा, 'अगले 25 वर्षों में भारत की प्रगति को गति देने में एनर्जी और पॉवर सेक्टर की बहुत बड़ी भूमिका है. उन्होंने कहा कि हाइड्रोजन गैस से देश की गाड़ियों से लेकर देश की रसोई तक चलें, इसको लेकर बीते वर्षों में बहुत चर्चा हुई है. आज इसके लिए भारत ने एक बहुत बड़ा कदम उठाया है.

लद्दाख-गुजरात में 2 प्रोजेक्ट शुरू
प्रधानमंत्री ने कहा कि लद्दाख और गुजरात में ग्रीन हाइड्रोजन के दो बड़े प्रोजेक्ट पर आज से काम शुरु हो रहा है. लद्दाख में लग रहा प्लांट देश में गाड़ियों के लिए ग्रीन हाईड्रोजन का उत्पादन करेगा. ये देश का पहला प्रोजेक्ट होगा जो ग्रीन हाइड्रोजन आधारित ट्रांसपोर्ट के कमर्शियल इस्तेमाल को संभव बनाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement