Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: ठंड के बाद अब बारिश बढ़ाएगी इन राज्यों में मुसीबत, IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार उत्तर भारत का मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है. अगले 2-3 दिनों में यूपी और बिहार में बारिश की संभावना है.

Weather Updates: ठंड के बाद अब बारिश बढ़ाएगी इन राज्यों में मुसीबत, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update IMD

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत पूरे उत्तर भारत का मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है. लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिली है लेकिन अगले 2-3 दिनों में कई राज्यों में बारिश (Rainfall) की संभावना है.  भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार यूपी में 22 फरवरी तक अलग-अलग जिलों में बादल छाए रहेंगे और बारिश के आसार हैं. इसके अलावा बिहार और झारखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना है. इन राज्यों में अगले दो से तीन दिन तक बारिश हो सकती है. आईएमडी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर मौसम पर दिखाई देगा. 

यह भी पढ़ेंः एक्टर Deep Sidhu मौत मामले में मिली बड़ी कामयाबी, पुलिस ने आरोपी ट्रक ड्राइवर को किया गिरफ्तार

बारिश से बढ़ेगी ठंड 
मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. लोगों को एक बार फिर ठंड (Coldwave) का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि बारिश के बाद मौसम साफ होगा और धूप खिलने से लोगों को राहत मिलेगी. आईएमडी ने अगले दो सप्ताह के लिए अपने पूर्वानुमान में कहा कि सप्ताह के अधिकतर दिनों में देश के शेष हिस्सों में मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है. मौसम विभाग ने कहा कि 24 फरवरी से दो मार्च के बीच देश के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि होने का अनुमान है.  

यह भी पढ़ेंः Samjhauta bombings: हादसे के 15 साल पूरे, पल भर में गई थी 68 लोगों की जान, अब तक नहीं मिला इंसाफ!

पहाड़ों पर बर्फबारी के आसार
मैदानी इलाकों के साथ ही पहाड़ों पर भी मौसम बदलने के आसार हैं. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के आसार जताए गए हैं. मध्य और उच्च पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहौल-स्पीति में कुछ स्थानों पर 18 और 19 फरवरी को बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है. मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में 19 फरवरी तक मौसम साफ रहने की संभावना है.

(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement