Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: अगले 5 दिनों तक होगी बारिश, आंधी-तूफान की भी चेतावनी, जानें IMD का ताजा अपडेट

IMD Weather Update: मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्यों में बारिश की आशंका जताई है. वहीं दिल्ली-NCR में भी मौसम करवट बदल सकता है.

Weather Update: अगले 5 दिनों तक होगी बारिश, आंधी-तूफान की भी चेतावनी, जानें IMD का ताजा अपडेट

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम (Weather) करवट बदल रहा है. कुछ राज्यों में फरवरी माह में ही गर्मी का एहसास होने लगा है. मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक ज्यादातर राज्यों में मौसम में बड़ा बदलाव नहीं आएगा. लेकिन पहाड़ी राज्यों में बारिश जारी रहेगी. आईएमडी ने अरुणाचल प्रदेश में 5 दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान आंधी तूफान की भी आशंका जताई गई है.

पिछले 24 घंटे की बात करें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी दर्ज की गई. हिमाचल और उत्तराखंड में आंधी तूफान ने लोगों की परेशानी पड़ा दी है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 14 फरवरी से दस्तक देने वाला है, जिसकी वजह से मौसम में बड़लाव आएगा. 15 और 16 फरवरी को कश्मीर, लद्दाख, गिलकित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में हल्की बारिश व बर्फबारी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने पुराना बजट पढ़ने पर अशोक गहलोत पर कसा तंज, सुनाया RSS से जुड़ा 40 साल पुराना किस्सा

IMD ने 12 से 16 फरवरी तक अरुणाचल प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी राज्यों में 12 से 14 फरवरी के बीत तेज गति से हवाएं चल सकती हैं. वहीं अन्य हिस्सों में बदलाव की संभावना है.

हिमाचल में बर्फबारी
हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कुल्लू, लाहौल एवं स्पीति, किन्नौर और शिमला जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में फिर से बर्फबारी हुई, जबकि राज्य के मध्य और निचले इलाकों में हल्की बारिश हुई. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार कोठी में 20 सेंटीमीटर, कल्पा में 17.5 सेंटीमीटर, गोंडला में 13.5 सेंटीमीटर, केलांग, कुकुमसेरी और खदराला में पांच-पांच सेंटीमीटर, मनाली में दो सेंटीमीटर बर्फबारी हुई. साथ ही राज्य की राजधानी शिमला के उपनगर कुफरी में भी हिमपात हुआ. बर्फबारी के कारण तीन राष्ट्रीय राजमार्गों सहित कुल 196 सड़कों पर यातायात बंद हो गया. 

ये भी पढ़ें- Arshad Madani के बिगड़े बोल, जमीयत के मंच से कहा, 'शिव-राम नहीं थे तब किसे पूजते थे, आदम ही सबका पूर्वज'  

दिल्ली में कैसा रहा तापमान
राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर सुबह साढ़े आठ बजे 77 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसम कार्यालय ने सोमवार को 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही आसमान मुख्यत: साफ रहने का अनुमान जताया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement