Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Police: दिन में करीब 9 बार पिटती है बिहार पुलिस!

बिहार पुलिस का इकबाल लगातार कमजोर होता जा रहा है. बिहार पुलिस औसतन दिन में 9 बार पिटती है. राज्य में अपराधियों का मनोबल ऊंचा है...

Bihar Police: दिन में करीब 9 बार पिटती है बिहार पुलिस!

बिहार पुलिस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: बिहार में पुलिस वालों के पिट जाने की खबर आम है. आए दिन यह खबर देखने को मिलती है कि फलां जगह पुलिस वालों की पिटाई हो गई. इन खबरों का सबसे ज्यादा असर बिहार पुलिस (Bihar police) की साख पर पड़ा है. बिहार में खाकी वर्दी का इकबाल इतना कमजोर हो गया है कि अब अपराधियों ने पुलिस वालों से डरना छोड़ दिया है.

खुद पुलिस के आंकड़े बताते हैं कि जनवरी से मई तक बिहार में 1,297 बार पुलिस पर हमले हो चुके हैं. अगर मासिक औसत निकालते हैं तो यह 259 बैठता है. रोज का औसत 8.64 बैठता है. यानी रोज करीब 9 बार बिहार पुलिस पर हमला होता है. जनवरी में 374, फरवरी में 211, मार्च में 227, अप्रैल में 190 और मई में 295 बार पुलिस पर हमले हो चुके हैं.

Bihar: साले और ससुर ने की दामाद की गोली मारकर हत्या, घटना सीसीटीवी में कैद

बिहार पुलिस पर ज्यादातर हमले 'ऑपरेशन प्रहर' (Operation Prahar) के दौरान देखने को मिले हैं. बिहार पुलिस ने राज्य में अपराध नियंत्रण के लिए 'ऑपरेशन प्रहर' चला रखा है. हालांकि,  इस दौरान सफलता भी मिली है.  पुलिस ने जनवरी के मई के बीच कुल 27, 057 अपराधियों को गिरफ्तार भी किया है.

Bihar: पैसे की परेशानी में उजड़ा परिवार, घर में फंदे से लटककर 5 लोगों ने दी जान

पुलिस का कहना है कि इनमें से ज्यादातर हमले शराब माफियाओं द्वारा किए गए हैं. साथ ही ग्रामीण इलाकों में ये हमले ज्यादा देखने को मिलते हैं.


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement