Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली के जामिया इलाके में धारा 144, PFI के खिलाफ ऐक्शन से माहौल बिगड़ने का डर?

जामिया नगर इलाके में धारा 144 लगा दी गई है. दावा किया जा रहा है कि PFI के खिलाफ ऐक्शन से माहौल बिगड़ने का डर है...

दिल्ली के जामिया इलाके में धारा 144, PFI के खिलाफ ऐक्शन से माहौल बिगड़ने का डर?

NIA की गिरफ्त में आए आतंकी के खिलाफ इंटरपोल ने भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा है. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के सबूत मिलने के बाद कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India) के कई ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की गई. इस छापेमारी में अब तक करीब 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है. यह छापेमारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) द्वारा की गई है. बताया जा रहा है कि दिल्ली के जामिया इलाके में छापेमारी के बाद माहौल बिगड़ने के डर से पुलिस ने धारा 144 लगा दिया है. हालांकि, दिल्ली पुलिस का कहना है कि जामिया नगर में धारा 144 लगाने के पीछे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से कोई लेना-देना नहीं है. एक सीनियर पुलिस अधिकारी का कहना है कि यह आदेश 10 दिन पुराना है.

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के मुख्य प्रॉक्टर द्वारा धारा 144 लागू करने के बारे में सूचित करने वाला एक आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

यह भी पढ़ें, क्या दशहरे पर RSS के खिलाफ बड़ी साजिश की तैयारी में था PFI?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे नोटिस में चीफ प्रॉक्टर ने लिखा है कि उन्हें जामिया नगर थाने के एसएचओ द्वारा सूचित किया गया था कि पूरे ओखला-जामिया नगर क्षेत्र में 60 दिनों के लिए सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है और बाद में, शिक्षण और गैरशिक्षण कर्मचारी साथ ही छात्रों को परिसर के अंदर और बाहर समूहों, मार्च, धरना, आंदोलन और सभाओं में इकट्ठा नहीं होने की सलाह दी गई.

दिल्ली पुलिस के एसीपी (दक्षिण-पूर्व) संजय कुमरा सिंह ने अपने आदेश में बताया कि पुलिस को सूचना मिली है कि कुछ लोग या समूह दक्षिण पूर्वी दिल्ली में तनाव पैदा करने की साजिश रच रहे हैं, जो नागरिकों के जीवन और संपत्ति को गंभीर रूप से खतरे में डाल सकती हैं. 

यह भी पढ़ें, PFI News: SIMI का बदला हुआ रूप है पीएफआई? केंद्र सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

ध्यान रहे कि मंगलवार सुबह से अब तक शहर के कई स्थानों पर छापेमारी के दौरान 30 लोगों को हिरासत में लिया है. दिल्ली के अलावा 8 राज्यों में पीएफआई से जुड़े ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है.

यह छापेमारी महाराष्ट्र के औरंगाबाद, जालाना, परभणी जिलों में, कर्नाटक के सिमोगा, बीदर, बेल्लारी, हुबली, कलबुर्गी जिलों में, असम के नगरबेरा में, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मेरठ के बुलंदशहर का कस्बा स्याना, सरूरपुर और लिसारी गेट क्षेत्र और दिल्ली में कई जगहों पर छापेमारी चल रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement