Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Security Audit: काशी, मथुरा, अयोध्या के मंदिरों पर खतरे का अलर्ट, बढ़ेगी सुरक्षा

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के प्रमुख धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है. सरकार ने खुफिया जानकारी के बाद यह फैसला लिया है...

Security Audit: काशी, मथुरा, अयोध्या के मंदिरों पर खतरे का अलर्ट, बढ़ेगी सुरक्षा

मंदिरों की बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के प्रमुख धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है. सरकार ने खुफिया जानकारी के बाद यह फैसला लिया है.

यही नहीं, सरकार प्रमुख धार्मिक स्थलों की सुरक्षा का ऑडिट (Security Audit) भी कराने जा रही है. इसके बाद सुरक्षा घेरे में जरूरी बदलाव के साथ-साथ ड्रोन हमलों सहित नए तरह के अन्य आतंकी हमलों से निपटने की भी कार्ययोजना तैयार की जाएगी.

Gyanvapi Survey: 'कुरान और इस्लाम में नहीं है ज्ञानवापी जैसा शब्द',सर्वे पर बोले साक्षी महाराज

कृष्ण जन्मभूमि और ताजमहल पर भी खतरा
मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि में हाल के दिनों में शुरू हुए न्यायिक विवादों खतरा बढ़ा है. आगरा के ताजमहल (Taj Mahal) की सुरक्षा व्यवस्था की भी जरूरत महसूस की जा रही है. सुरक्षा में तैनात जवानों को अत्याधुनिक हथियार मुहैया कराए जाएंगे. ध्यान रहे कि इसी साल 3 अप्रैल को गोरखनाथ मंदिर पर हमला हुआ था, जिसके बाद भी धर्मस्थलों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी.

Gyanvapi Masjid: 3 तहखानों ही हुई वीडियोग्राफी, असदुद्दीन ओवैसी ने सर्वे को बताया 'असंवैधानिक'

विवादों से काशी विश्वनाथ पर भी खतरा
वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) मौजूदा कॉरिडोर की वजह से इसका स्वरूप काफी बदल गया है. इसके सुरक्षा घेरे में भी बदलाव की जरूरत महसूस की जा रही है. ज्ञानवापी मस्जिद के नए विवाद के साथ ही इस पर खतरा और बढ़ गया है. हालांकि, यहां की सुरक्षा व्यवस्था काफी चाक-चौबंद है, लेकिन अन्य तरह के कई खतरों से निपटने की अभी व्यवस्था नहीं है. 

अयोध्या की सुरक्षा भी बढ़ाई जाएगी
वहीं राम मंदिर (Ram Janmabhoomi Campus) की सुरक्षा नए बदवाल की जरूरत है. वर्तमान में वहां नए राम मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है. मंदिर का दायरा बढ़कर अब 107 एकड़ का हो गया है. अब इसकी सुरक्षा की भी नए तरह से ऑडिट की जरूरत महसूस की जा रही है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement