Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Scheme Protest: हिंसा के लिए युवाओं को भड़काने में ट्रेनर का हाथ, जांच में हुआ खुलासा

Bihar के Muzaffarpur में एक यूथ ट्रेनर ने सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को उपद्रव के लिए भड़काया था, नामजद आरोपी ना होने के चलते कोर्ट से हुआ फरार.

Agnipath Scheme Protest: हिंसा के लिए युवाओं को भड़काने में ट्रेनर का हाथ, जांच में हुआ खुलासा

अग्निपथ योजना के विरोध में बवाल करते प्रदर्शनकारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः बिहार (Bihar) में अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में हुए भारी बवाल के बाद पुलिस हिंसा भड़काने के आरोपियों को ढूंढ रही है. पुलिस को अपनी जांच में एक ट्रेनर का नाम मिला है जिस पर आरोप है कि उसने युवाओं को हिंसा के लिए भड़काया था. जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे युवाओं की भीड़ को उकसाने में एक ट्रेनर का हाथ है. हिंसा के लिए युवाओं को भड़काने के आरोपी का नाम रंजन दुबे बताया जा रहा है. पुलिस आरोपी रंजन दुबे की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़ेः Kanpur Violence: कानपुर हिंसा में पाकिस्तान का हाथ, मोबाइल टावर के डेटा खंगालने पर हुआ गंभीर खुलासा

पुलिस की जांच में सामने आया भड़काने का मामला

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक युवाओं ने अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में पहले चक्कर चौक को जाम किया था. लेकिन आरोपी रंजन दूबे ने उन्हें बवाल करने के लिए उकसाया. उसने प्रदर्शनकारी युवाओं को रेलवे स्टेशनों और हाइवे पर आगजनी करने के लिए भड़काया था. आरोपी के भड़काने के बाद उपद्रवी चक्कर चौक से तोड़फोड़ करते हुए माड़ीपुर होते हुए भगवानपुर चौक पहुंचे थे.

आरोपी सरेंडर करने पहुंचा था कोर्ट, वहीं से हुआ फरार

जानकारी के अनुसार सदर थाना पुलिस हिंसा भड़काने के लिए रंजन दूबे को मुख्य आरोपी मानकर कार्रवाई कर रही है. इसी मामले में रंजन दूबे सरेंडर करने अपने वकील के साथ कोर्ट पहुंचा था. कोर्ट पहुंच कर जैसे ही उसे नामजद आरोपी ना होने का पता चला वैसे ही उसने सरेंडर ना करने का फैसला किया और फिर वहां से फरार हो गया.

यह भी पढ़ेः Maharashtra Political Crisis: बीजेपी पर भड़कीं ममता 'दीदी', बोलीं- कोई आपकी पार्टी भी तोड़ सकता है

सोशल मीडिया अकाउंट से सामने आयी संलिप्तता

आरोपी के नामजद ना होने और कोर्ट में आकर सरेंडर ना करने के बाद पुलिस की स्पेशल टीम ने रंजन दूबे के सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट खंगाले तो उसकी युवाओं को भड़काने में संलिप्तता सामने आई. जानकारी के मुताबिक भगवानपुर चौक पर बवाल के आरोप में दो युवकों को पकड़ा गया था. उन्हीं दोनों युवकों ने पूछताछ में रंजन दूबे का नाम लिया है. पुलिस अब इस मामले में रंजन दूबे के करीबियों से भी पूछताछ कर रही है. आरोपी रंजन दूबे यूथ ट्रेनर है जो सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से युवाओं को गाइड कर रहा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement