Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

22 महीने के बच्चे ने कर डाली ऑनलाइन शॉपिंग, ऑर्डर किया 1.5 लाख रुपए का ऐसा सामान

एनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक घर पर एक के बाद एक सामान डिलीवर होने के दौरान माता-पिता को पता चली हकीकत.

22 महीने के बच्चे ने कर डाली ऑनलाइन शॉपिंग, ऑर्डर किया 1.5 लाख रुपए का ऐसा सामान

ayaansh kumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यू जर्सी (New Jersey) में एक ऐसी घटना घटी है जिससे सभी पैरेंट्स को यह सीख मिलती है कि अपना मोबाइल फोन हमेशा बच्चों की पहुंच से दूर ही रखना चाहिए. यहां 22 महीने के एक बच्चे अयांश कुमार ने अपनी मम्मी के मोबाइल फोन से डेढ़ लाख रुपये का फर्नीचर ऑर्डर कर दिया. ऐसा करने के लिए न तो उसे किसी ने कहा था न ही उसके पैरेंट्स उसे ऑनलाइन शॉपिंग करने की ट्रेनिंग दे रहे थे. 

ये घटना इसलिए हुई क्योंकि अयांश की मां ने वॉलमार्ट (Walmart's website) के अपने शॉपिंग कार्ट में डेढ़ लाख रुपये का ये फर्नीचर सलेक्ट किया हुआ था. इसके अलावा भी उनके शॉपिंग कार्ट में कई और चीजें थीं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक अयांश की मां मधु और पिता प्रमोद को इस बारे में तब पता चला जब एक के बाद एक उनके घर पर फर्नीचर और अन्य सामान डिलीवर होना शुरू हो गया. ये देखकर एक तरफ अयांश के माता-पिता को हैरानी भी हुई, वहीं हंसी भी आई. इस ऑर्डर के बाद अब उनके पास इतना सारा सामान आ गया है जिसे रखने के लिए भी उनके घर में जगह नहीं है. 

एनबीसी की इस रिपोर्ट के मुताबिक अब अयांश के पैरेंट्स खुद तो अपने फोन में एक मुश्किल पासकोड और फेशियल रिकॉग्निशन का इस्तेमाल शुरू करने ही वाले हैं, वे बाकी सभी को भी यही सलाह दे रहे हैं. अयांश की मां का कहना है, ' अयांश सिर्फ 22 महीने का है. वह इतना क्यूट है और इतना प्यारा है कि हमें यकीन नहीं होता कि उसने ऐसा कुछ कर दिया है. ऐसे में अब गुस्सा करने का भी सवाल नहीं उठता. इतना जरूर है कि अब हम सावधानी बरतेंगे और सभी को यही सलाह देंगे.'

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement