Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karwa Chauth Saree: करवा चौथ पर पहनें इस रंग की साड़ी तो मिलेगा शुभ फल, इन रंगों से करें परहेज

अगर आपने भी करवा चौथ की शॉपिंग शुरू कर दी है और इस मौके पर पहनने के लिए साड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रही हैं तो भूल कर भी न खरीदें इस रंग की साड़ी

Karwa Chauth Saree: करवा चौथ पर पहनें इस रंग की साड़ी तो मिलेगा शुभ फल, इन रंगों से करें परहेज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः Karwa Chauth Saree Color- करवा चौथ का दिन हर महिला के लिए सबसे अहम होता है. इस दिन का इंतजार महिलाएं बड़े ही बेसब्री से करती हैं. करवा चौथ (Karwa Chauth Vrat 2022) पर पति की लंबी आयु के लिए महिलाएं पूरे दिन बिना कुछ खाए पिए निर्जला व्रत रखती हैं. महिलाएं इस दिन 16 श्रृंगार करती हैं और अपने सजने संवरने का पूरा इंतजाम करती हैं, जिसमें वें महंगी साड़ी और ज्वैलरी को शामिल करती हैं. आज अपनी राशि के हिसाब से कपड़े पहनने से आपके लिए लकी होगा. जानते हैं कि कौन से रंग की साड़ी आपके लिए शुभ है और कौन सी नहीं पहननी चाहिए

करवा चौथ पर भूल कर भी न पहने इस रंग की साड़ी

ब्लू रंग की साड़ी (Blue Color) 

किसी भी पूजा-पाठ में नीले रंग का कपड़ा पहनना अशुभ माना जाता है. इसलिए करवा चौथ में भी नीले रंग का वस्त्र धारण करने से मना किया जाता है. सनातन धर्म में नीले रंग को पूजा पाठ में इस्तेमाल करने से भी  मना किया जाता है. ऐसे में इस दिन नीले रंग का वस्त्र धारण करने से बचें. 

Blue Saree

काले रंग की साड़ी

किसी भी शुभ अवसर पर काले रंग का कपड़ा नहीं पहना जाता है लेकिन आजकल फैशन और स्टाइल के लिए महिलाएं किसी भी शुभ दिन पर इस रंग का वस्त्र धारण कर लेती हैं. हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य या पूजा पाठ के दौरान काले रंग का कपड़ा पहनने से मना किया जाता है ऐसे में आपको भी इस दिन काले रंग का वस्त्र नहीं पहनना चाहिए. 

Black Saree

इन जगहों पर बेहद अनोखे ढंग से मनाया जाता है करवाचौथ, जानें क्या है खास

सफेद रंग की साड़ी (White Color) 

आजकल सफेद कलर आजकल काफी ट्रेंड में है, ऐसे में महिलाएं अलग अलग स्टाइल की वाइट साड़ी पहन रही हैं. करवा चौथ के दिन महिलाओं को भूलकर भी सफेद रंग की साड़ी नहीं पहननी चाहिए क्योंकि हिंदू धर्म में सुहागिन महिलाओं के लिए सफेद रंग का कपड़ा अशुभ माना जाता है.

White Saree


ग्रे कलर की साड़ी 

इस रंग की साड़ी लगभग हर महिला के कलेक्शन में शामिल होती है लेकिन अगर आप स्टाइलिश लुक पाने के लिए करवा चौथ के दिन ग्रे शेड की साड़ी पहन रही हैं, तो फिर ऐसा ना करें. सनातन धर्म में किसी भी प्रकार के शुभ काम के लिए ग्रे कलर को हमेशा अशुभ माना जाता है.

Gray Saree

ब्राउन कलर की साड़ी 

ब्राउन रंग हमेशा हर किसी को अपनी तरफ खींचता है लेकिन करवा चौथ के मौके पर इस रंग से दूरी बना कर रखनी चाहिए. ऐसा माना जाता है कि ब्राउन कलर पर राहु केतु का प्रभाव होता है जिस कारण से महिलाओं को इस शुभ दिन पर इस रंग की साड़ी नहीं पहननी चाहिए.

Brown Saree

करवा चौथ व्रत की तैयारी और पूजा कैसे करें, सास के साथ निभाएं ये रस्में

करवा चौथ पर पहने इस रंग की साड़ी 

करवा चौथ के मौके पर सुहागिन महिलाएं लाल रंग, पिंक, पीला, हरा और मैरुन रंग के कपड़े पहन सकती हैं बहुत ही. करवा चौथ ही नहीं बल्कि सभी शुभ अवसर पर महिलाओं को लाल रंग, पीला रंग, हरा रंग, पिंक रंग और ऑरेंज कलर का ही कपड़ा पहनना चाहिए. सनातन धर्म में इन रंगों को शुभ माना जाता है

Red Saree

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

.देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement