Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Socks साफ करने के लिए ये शानदार Hacks आएंगे काम, आप भी करें ट्राय

Hacks to clean Socks: मोजे साफ करने के लिए कुछ टिप्स अपनाएं जा सकते हैं. जानने के लिए पढ़ें.

Socks साफ करने के लिए ये शानदार Hacks आएंगे काम, आप भी करें ट्राय

Photo Credit: Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः रोजाना मोजे (Socks)  बदलना बहुत जरूरी है. ऐसा ना करने पर मोजों में से बदबू (Smell) आने लग जाती है. धूल और गंदगी की वजह से मोजे एकदम काले पड़ जाते हैं. वहीं अगर मोजे सफेद रंग के हों तो उन्हें साफ करना बहुत मुश्किल होता है लेकिन कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स (Tricks & Tips) हैं जिनकी मदद से काले मोजों को बिल्कुल नया (How to clean Socks) जैसा बनाया जा सकता है. आइए मोजों को साफ करने के टिप्स के बारे में जानते हैं. 

मोजे साफ करने के लिए इस्तेमाल करें नमक 
मोजों पर लगे काले दाग-धब्बों को साफ करने के लिए आप नमक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले एक लीटर पानी में 2 टेबलस्पून नमक मिलाएं. इसमें कुछ देर के लिए मोजे डुबाकर रख दें. आप चाहें तो पानी में डिटरजेंट भी मिला सकते हैं. ऐसे करने से मोजे बिल्कुल साफ हो जाते हैं.   

ये भी पढ़ेंः Summer Tips: गर्मी में घर को बिना AC के ऐसे रखें ठंडा-ठंडा, कूल-कूल

मोजों को हाइड्रोजन परऑक्साइड से धोएं
हाइड्रोजन परऑक्साइड से भी मोजों को धोया जा सकता है. हाइड्रोजन परऑक्साइड मार्केट में आसानी से उपलब्ध हो जाता है. यह मोजों की सफाई के साथ मोजों की बदबू को हटाने का भी काम करता है. इसके लिए बस आपको पानी में हाइड्रोजन परऑक्साइड मिलाकर उससे मोजों को धोना है. 

ये भी पढ़ेंः Weight-loss में बेहद असरदार है इन चार फलों और सब्ज़ियों का रस

बेकिंग सोडा और सफेद सिरका
पीना में बेकिंग सोडा और नींबू मिलाकर धोने से भी  मोजे बिल्कुल साफ हो जाते हैं. इसके अलावा सिरका भी मोजे साफ करने में काफी मदद कर सकता है. पानी में सिरका मिलाकर धोने से मोजे बिल्कुल साफ हो जाते हैं. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement