Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dinner Skip करने की आदत इन समस्याओं का बन सकती है कारण, बिगड़ सकती है सेहत

Skipping Dinner: रात का खाना स्किप करना सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है. अगर आप वेट लॉस के चक्कर में ऐसा करते हैं तो सावधान हो जाएं.

Latest News
Dinner Skip करने की आदत इन समस्याओं का बन सकती है कारण, बिगड़ सकती है सेहत

Side Effects of Skipping Dinner

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Health Tips: अक्सर लोग रात को देर से खाना खाते हैं जो परेशानी का कारण बन सकता है. कई लोग रात का खाना स्किन भी करते हैं. मोटापा कम करने के लिए लोग डाइट करते हैं. वजन घटाने के चक्कर में रात का खाना स्किप (Skipping Dinner) करना सही नहीं होता है. अगर आप रात का खाना स्किप करते हैं तो इससे सेहत को कई नुकसान हो सकते हैं. डिनर स्किन करने से कमजोरी और सेहत से जुड़ी अन्य समस्याएं (Side Effects of Skipping Dinner) हो सकती हैं. चलिए आपको रात का खाना स्किप करने के नुकसान के बारे में बताते हैं.

रात का खाना छोड़ने के नुकसान (Side Effects of Skipping Dinner)
पेट की समस्या

अगर आप वजन कम करने या किसी और कारणों से रात को खाना खाएं बिना सो जाते हैं तो यह पेट संबंधी समस्याओं को कारण बन सकता है. खाना स्किप करने से डाइजेशन खराब होता है. अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो खाना स्किप करने की बजाय अधिक फाइबर वाले फूड्स को डाइट में शामिल कर सकते हैं.


कैंसर को खत्म करने आ रहा फूड सप्लीमेंट, शरीर में घातक कोशिकाओं का विकास रुकेगा


एनर्जी कम होना
वेट कंट्रोल के चक्कर में लोग कम खाना शुरू कर देते हैं इससे कमजोरी आ सकती है. खाने को स्किप करने के चक्कर में शरीर में कमजोरी आ सकती है. खाने से पोषक तत्व मिलते हैं जिसकी कमी के कारण सेहत भी बिगड़ सकती है.

शरीर में पोषण तत्वों की कमी
खाने से शरीर को एनर्जी और पोषण दोनों मिलता है. अगर आप खाने को स्किप करते हैं तो इससे पोषण नहीं मिलता है. ऐसे में बॉडी में जरूरी पोषण तत्वों की कमी हो जाती है जिसके कारण सेहत बिगड़ सकती है.

नींद की परेशानी
खाली पेट सोने के कारण नींद भी प्रभावित हो सकती है. रात को खाली पेट सोने के कारण आपको देर रात भूख लग सकती है. ऐसे में नींद खराब हो सकती है. डिनर स्किप करना नींद के लिए अच्छा नहीं होता है.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement