Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care Tips: प्रियंका चोपड़ा की मां ने बताया ऐसा घरेलू उपाय, चिलमिलाती गर्मी में भी चमक उठेगा चेहरा

गर्मी और माॅनसून के मौसम में स्किन डल पड़ जाती है. इसकी वजह सूरज की किरणें और प्रदूषण भी है, जो चेहरे की रंगत को बिगाड़ देता है. ऐसे में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की मां मधू चोपड़ा का यह उपाय आजमाते ही चेहरे पर ग्लो आ जाएगा.

Skin Care Tips: प्रियंका चोपड़ा की ��मां ने बताया ऐसा घरेलू उपाय, चिलमिलाती गर्मी में भी चमक उठेगा चेहरा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Glowing Skin Tips Shares Madhu Chopra) गर्मी और माॅनसून के सीजन में स्किन एक दम डल पड़ जाती है. चेहरे पर मुंहासे से लेकर धब्बे और काला पन आ जाती है. यह आपकी सौदर्य को पूरी तरह खराब कर देता है. ऐसे में लड़कियां चेहरे पर ग्लो पाने के लिए कई ब्यूटी प्राॅडक्ट्स का इस्तेमाल करती है, लेकिन केमिकल युक्त प्राॅडक्ट कई बार फायदे की जगह नुकसान कर देते हैं. यह स्किन पर दाग धब्बों को हटाने की जगह स्किन पर दाने और एलर्जी बढ़ा देते हैं. इनसे आप भी परेशान हैं तो नेचुरल उपाय कर सकती है. यह नेचुरल उपाय एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की मां मधु चोपड़ा ने साझा किया है. उन्होंने बताया कि कैसे इस नेचुरल उपाय को करते ही मिनटों में आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी. साथ ही चेहरे से मुंहासे और काले धब्बे भी गायब हो जाएंगे. मधु चोपड़ा खुद भी यही उबटन लगाती हैं. उन्‍होंने इसे बनाने से लेरक लगाने का तरीका शेयर किया है. 

प्रियंका चोपड़ा की मां द्वारा सुझाया गए उबटन की सामग्री भी आपको किचन में ही मिल जाएगी. इसके कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है. साथ ही इसे बनाना और लगाना भी बेहद आसान है. आइए जानते हैं इसे बनाने और लगाने के फायदे

White Hair Remedy: सफेद बालों पर डाई का काम करता है चायपत्ती का पानी, नेचुरल तरीके से लगाते ही काले-लंबे और शाइनी हो जाएंगे बाल
 

​उबटन बनाने के लिए इस्तेमाल करें ये सामग्री 

उबटन बनाने के लिए दो चम्मच आटा, एक चुटकी हल्दी और एक छोटा कप दही शामिल कर लें. इसे बनाना भी बेहद आसान है. इस होममेड फेस पैक को बनाकर रूटीन में शामिल कर लें. 

ये है उबटन बनाने का तरीका

एक कटोरी में आटा, हल्दी और दही को मिला लें. इसे गाढ़े पेस्ट को धीरे धीरे कर पूरे चेहरे पर लगाएं. इसका मोटा लेप चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. 10 मिनट बाद इस उबटन को हल्के हाथों को धीरे धीरे रगड़ते हुए साफ करें. इसके बाद साफ पानी से चेहरे को धो लें. इसे आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा. चेहरे पर दिखने वाले काले धब्बे और निशान भी गायब हो जाएंगे. 

Dead Skin Removing Tips: पैरो की उंगलियों और एड़ियों पर जम गई है डेड स्किन, हटाने के लिए अपनाएं ये 5 घरेलू उपाय

ये है आटा लगाने का फायदा

बेसन की तरह की चेहरे पर आटा लगाना भी बेहद आसान है. यह आॅयली स्किन से छुटकारा दिलाता है. इसके साथ ही मुंह पर निकलने वाले ब्लैकहेड्रस, मुंहासे और टैनिंग को साफ कर देता है. आटे का लेप करने से स्किन में कसाव आता है. आटे या दही को मिक्स करके भी लगाया जा सकता है. 

दही से आता है गोरापन

अगर आप अपनी डल स्किन और कालेपन से परेशान हैं तो दही का इस्तेपाल चेहरे पर गोरापन ला सकता है. इस से आपका चेहरा साफ और गोरा दिखाई देगा. इसकी वजह दही लैक्टिक एसिड होना है. यह स्किन के पोर्स को कम करने के साथ ही इसे टाइट और साफ करता है. 

Uric Acid Remedy: जोड़ों से यूरिक एसिड के क्रिस्टल्स को निकाल देगा इस सुनहरे मसाले का पानी, किडनी भी होगी डिटाॅक्स
 

हल्दी से दूर हो जाता है दाग धब्बे

अगर चेहरे पर दाग धब्बे, मुंहासे से परेशान हैं तो हल्दी का प्रयोग कर सकते हैं. इसमें मौजूद एंटी सेप्टिक गुण स्किन पर होने वाली हाइपरपिगमेंटेशन को दूर करती है. हल्दी मेलेनिन के प्राॅडक्शन को रोकती है. साथ ही चेहरा ग्लो करने लगता है. यह काले घेरों को हटाने में भी कारगार है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement