Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cheap Property: एक महिला ने सिर्फ 270 रुपये में खरीद डाले 3 घर, जानिए आप कैसे खरीद सकते हैं घर बैठे सस्ती प्रॉपर्टी

Cheap Property for Sale: 270 रूपये में 3 घर खरीदकर एक महिला इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटौर रही हैं. क्या आप जानते हैं उस महिला की तरह आप भी 270 रूपये में खरीद सकते हैं 3 घर, इस तरह से कीजिए अप्लाई.

Latest News
Cheap Property: एक महिला ने सिर्फ 270 रुपये में खरीद डाले 3 घर, �जानिए आप कैसे खरीद सकते हैं घर बैठे सस्ती प्रॉपर्टी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अपना घर खरीदने की चाह किसे नहीं होती लेकिन आज के समय में जहां प्रॉपर्टी के दाम आसमान छूं रहें हैं वहीं एक महिला ने कोड़ियों के भाव तीन घर खरीदें. दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों कुछ तस्वीरें और वीडियों वायरल हो रहीं हैं जिसमें बताया जा रहा है कि करीब 49 साल की रुबिया डेनियल नाम की एक महिला ने मात्र 270 रूपयों में तीन घर खरीद डाले. अब आप सोच रहें होंगे कि हम कहीं मजाक तो नहीं कर रहे क्योंकि मात्र 270 रूपये में 3 घर तो छोड़िए एक घर के लिए कालीन तक ना मिलें. अगर आप ऐसा सोच रहें हैं तो आप गलत हैं. दरअसल रूबिया को पता चला कि इटली देश में दूर-दराज के शहरों को फिर से बसाया जा रहा है. इसके अलावा इटली में बीते कुछ सालों से लगातार जनसंख्या घट रही हैं. इन दो वजह से जिन घरों में लोग नहीं रहते उन घरों को इटली में सस्ते दामों में बेचा जा रहा है. आपने कई बार सुना होगा कई देश अपने देश में जनसंख्या को बढ़ावा देने के लिए शादी करने वाले लड़कों को वहां आकर रहने वाले लोगों को सरकारी सुविधाओं के साथ पैसे भी देते हैं. वहीं इटली में उजड़ चुकी जगहों को दौबारा से बसाने का काम शुरू हुआ है. इसलिए वहां इटली जैसे देश ने अपने यहां सस्ते दामों पर छोड़े गए घरों को बेचने की पेशकश की है.

इटली में क्यों और कहां मिल रहे हैं 80 रुपये में घर?
दरसअल इटली के मुसोमेली टाउन में कई दशकों से जनसंख्या कम होती जा रही है. साल 2021 तक, संपत्ति की कीमतें इतनी कम हो गईं कि घरों की कीमत केवल 1 अमेरिकी डॉलर थी.  आम इंसान के लिए ये बात भले ही अविश्वसनीय हो लेकिन यह सच है कि इटली में घरों को इतनी कम कीमतों पर बेचा जा रहा है. रुबिया की तरह कई अन्य लोगों ने इटली में अपना घर खरीदे हैं.  इटली में साल 2019 में सांबुका जैसे सुरम्य शहर, की भी आबादी कम होने के कारण सिर्फ 1 डॉलर में दर्जनों घरों को बेचने की पेशकश की गई थी. हालांकि कई लोगों को इन घरों को खरीदने के लिए लुभावने ऑफर देने के बावजूद, वे बाद में उन्हें रख पाने में असमर्थ रहे क्योंकि घरों के रेनोवेशन और रख-रखाव की लागत काफी ज्यादा है. इसके विपरीत रुबिया एक अपवाद थीं. उसने तीन संपत्तियों को सिर्फ 3 डॉलर से अधिक में खरीदा और अपना अधिकांश पैसा उन्हें रेनोवेट करने में खर्च किया. रुबिया 49 वर्षीय ब्राजीलियाई प्रवासी हैं जिन्होंने लंबे समय तक सौर उद्योग में काम किया है. साल 2019 में इन घरों के लिए दी जा रही कीमतों से वह हैरान रह गईं और शोध करने के बाद उन्होंने इन्हें खरीद लिया. 

ये भी पढ़े: Homemade Dye for Hairs: घर में बने नेचुरल हेयर डाई से परमानेंट काले होंगे आपके सफेद बाल, ऐसे करें तैयार 

सोशल मीडिया पर छा गई रूबिया
महज 270 रूपये में 3 घर खरीदने की बात जब सामने आई तब से रुबिया सोशल मीडिया पर छा गईं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रूबिया ने बताया कि “मैं बहुत हैरान थी. मुझे यह बात समझ नहीं आ पा रही थी कि आखिर यह सच है या फिर झूठ. मैंने पता लगाने के लिए रिसर्च किया और 3 दिनों के अंदर मेरे पास मेरी फ्लाइट की टिकट, एक टैक्सी कार और होटल की बुकिंग डिटेल थी और मैं चली गई." इन घरों की बिक्री "केस 1 यूरो" नाम की वेबसाइट द्वारा मुसोमेली आवास विकास की देखरेख करने वाली कंपनी ने आयोजित की थी.   रुबिया डेनियल  अब 3 घरों की मालकिन बन चुकी हैं और उन घरों को आधुनिक सुविधाओं के साथ सुंदर घरों में बदलने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं.
 

इटली में कैसे खरीदें 100 रुपये में घर?
अगर आप भी 100 रूपये से कम में इटली जैसे देश में अपना घर खरीदना चाहते हैं तो 'case1euro.it' वेबसाइट पर जाकर Purchase Request डाल सकते हैं, जैसे ही बिक्री शुरू होगी आपकी रजिस्टर्ड मेल आईडी पर आपको इनविटेशन मेल आ जाएगा. 

 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement