Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahu Dosh Upay: राहु नहीं होता हमेशा अशुभ, शुभ स्थिति में बना देता है धनवान और सुखी, जानिए राहु दोष से बचने के उपाय

Auspicious Effect Of Rahu: कुंडली में राहु अगर शुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति को राजा जैसा सुख मिलता है, यहां जानिए राहु दोष से बचने के उपाय

Rahu Dosh Upay: राहु नहीं होता हमेशा अशुभ, शुभ स्थिति में बना देता है धनवान और सुखी, जानिए राहु दोष से बचने के उपाय

राहु नहीं होता हमेशा अशुभ, शुभ स्थिति में बना देता है धनवान और सुखी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुंडली में अगर राहु (Rahu Ke Ashubh Prabhav) अशुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति तमाम तरह की कठिनाइयों से घिर जाता है. कई लोग राहु का नाम सुनते ही डर जाते हैं, क्योंकि उन्हें ऐसा लगता है राहु उनके जीवन को उलट पुलट कर देंगे. इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में राहु और केतु (Rahu-Ketu) को एक पापी ग्रह माना गया है. इतना ही नहीं राहु के प्रभाव के कारण ही सूर्य और चंद्रमा का ग्रहण भी देखने को मिलता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार राहु के बुरे प्रभाव से जातकों का जीवन बहुत ही कष्टकारी हो जाता है. 

राहु के अशुभ प्रभाव से व्यक्ति को हर एक काम में असफलताएं मिलती हैं. लेकिन, हर समय राहु अशुभ (Auspicious Effect Of Rahu) प्रभाव दे ऐसा नहीं होता है. राहु के कुछ शुभ प्रभाव भी देखने को मिलते हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में. 

राहु के शुभ प्रभाव (Auspicious Effect Of Rahu) 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में अगर राहु शुभ स्थिति में हो तो यह व्यक्ति राजा जैसा सुख प्रदान करते हैं. वहीं, राहु की शुभ स्थिति से व्यक्ति काफी धनवान और प्रतिष्ठित बन जाता है. इसके अलावा कुंडली में राहु के उच्च होने पर व्यक्ति को आश्चर्य जनक परिणाम उनके जीवन में मिलता है. इतना ही नहीं जब राहु किसी जातक की कुंडली में अपने मित्र ग्रहों के साथ होते हैं तो ज्यादा बलवान होकर जातक को शुभ फल ही प्रदान करते हैं.

यह भी पढ़ें -  Jyotish Upay For Money: धनलाभ के लिए अपनाएं ये उपाय, रुपयों पैसों की दिक्कत होगी दूर और जल्द ही बनेंगे करोड़पति

राहु के अशुभ प्रभाव (Rahu Ke Ashubh Prabhav) 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब किसी जातक की कुंडली में राहु अशुभ स्थिति में होते हैं तो व्यक्ति को राजा से भिखारी भी बना देते हैं. इतना ही नहीं कुंडली में राहु की कमजोर स्थिति से व्यक्ति को आर्थिक हानि, सामाजिक हानि और कई तरह की बीमारियां होने लगती हैं. इसके अलावा व्यक्ति को हर एक काम में परेशानियां होने लगती है. 

कुंडली में राहु दोष होने पर काल सर्प दोष समेत कई तरह के दोष बनते हैं. ऐसे में कुंडली में जब भी राहु अशुभ भाव में हो तो इस दोष की शांति के लिए कई तरह के उपाय किए जाते हैं.

राहु दोष से मुक्ति के उपाय ( Rahu Dosh Upay) 

-कुंडली में अगर राहु अशुभ स्थान पर हों तो उन्हें तामसिक भोजन करने से दूर रहना चाहिए. साथ ही राहु से पीड़ित लोगों को नीले रंग के कपड़े पहनना चाहिए. 

यह भी पढ़ें - Swastik Sign: ऋग्वेद में बताया गया है स्वास्तिक की चारों रेखाओं का महत्व, जान लें इसे बनाने का सही नियम

-राहु के अशुभ प्रभाव से मुक्ति के लिए हर दिन मां दुर्गा की पूजा-आराधना करनी चाहिए, मां दुर्गा के अलावा भैरव की पूजा करने से भी राहु दोष से मुक्ति मिलती है.

-राहु ग्रह से प्रभावित लोगों को बुधवार के दिन राहु से संबंधित चीजों का दान करना चाहिए. इसके अलावा राहु दोष से मुक्ति पाने के लिए अंगुली में गोमेद रत्न धारण किया जा सकता है. साथ ही राहु दोष से मुक्ति पाने के लिए हर सोमवार के दिन भगवान शिव का जलाभिषेक करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement