Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Sade Sati: 17 जनवरी से इन राशियों पर होगी साढ़ेसाती, शनि वक्र दृष्टि से बचने के लिए करना होगा ये उपाय

Shani Gochar 2023: जनवरी 2023 में शनि ग्रह कुंभ राशि में गोचर करेंगे, इससे इन राशियों पर साढ़ेसाती का असर होगा. यहां जानिए कुछ ज्योतिषीय उपाय

Shani Sade Sati: 17 जनवरी से इन राशियों पर होगी साढ़ेसाती, शनि वक्र दृष्टि से बचने के लिए करना होगा ये उपाय

2023 में इन राशियों पर होगी शनि की साढ़ेसाती

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Shani Rashi Parivartan Sade-Sati 2023- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी नवग्रहों में शनि ग्रह की चाल सबसे धीमी होती है. इसलिए शनि ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में ढाई वर्ष बाद गोचर करते हैं (Rashi Gochar). ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर एक व्यक्ति के जीवन में एक बार शनि (Shani Gochar) की दशा जरूर लगती है. जिसे शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या व महादशा कहते हैं (Shani Sade Sati 2023). सभी नवग्रहों में शनि ग्रह प्रमुख व विशेष माने गए हैं. शनि के दुष्प्रभाव की वजह से व्यक्ति को जीवन में काफी कष्ट भोगने पड़ते हैं. इससे आर्थिक व पारिवारिक स्थिति पर गहरा प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष गणना (Jyotish Shastra) के अनुसार वर्तमान में मिथुन व तुला राशि में शनि साढ़ेसाती है. लेकिन शनि ग्रह जनवरी 2023 में अपनी चाल बदल रहे हैं (Shani Rashi Parivartan). ऐसे में चलिए जानते हैं साल 2023 में किन राशियों पर शनि की दशा रहने वाली है.

राशियों पर होगी शनि की साढ़ेसाती (2023 Zodiac Signs Affected Shani Sade Sati Dhaiya)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि ग्रह 17 जनवरी 2023 को मकर राशि से कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं और अगले ढाई साल तक कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे. ऐसे में इस दौरान शनि ग्रह की कर्क व वृश्चिक राशि पर भी नजर रहेगी, जिसका दुष्प्रभाव इन राशियों पर भी पड़ेगा. ऐसे में जनवरी 2023 में कुंभ राशि में शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण शुरू होगा और मकर राशि में शनि का साढ़ेसाती का तीसरा चरण शुरू होगा. इसके अलावा मीन राशि में भी शनि ग्रह की महादशा शुरू होगी.

यह भी पढ़ें - Vivah Muhurat 2023: इस साल विवाह के लिए मिलेंगे 59 शुभ मुहूर्त लेकिन 5 महीने नहीं मिलेगा शादी का एक भी मौका

शनि के दुष्प्रभाव से बचने के उपाय (Astro Upay For Shani Dosh)

शनि के दुष्प्रभाव की वजह से व्यक्ति को जीवन में अनेक कष्ट भोगने पड़ते हैं और उसके जीवन में हर समय बाधाएं उत्पन्न होती हैं. लेकिन ऐसी स्थिति में शनिदेव को प्रसन्न कर उनका शुभ आशीर्वाद पाया जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र में शनि के दुष्प्रभाव को कम करने के कई उपाय बताए गए हैं.

यह भी पढ़ें - साल 2023 में कब है मकर संक्रांति का पर्व, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि, किस मंत्र का करें जाप

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,  शनि की दशा को कम करने के लिए नियमित हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. इसके अलावा शनिवार के दिन शाम को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं और शनि मंदिर में जाकर शनि देव की पूजा-अर्चना करें. साथ ही शनिवार को हनुमान जी की भी पूजा-अर्चना करें. इससे शनिदेव शांत रहेंगे और आपके जीवन में सुख शांति बनी रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement