Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Unusual During Worship: पूजा करते हुए बुरे विचार और छींक का आना, देता है इन बातों का संकेत 

पूजा करते समय क्या आपको नींद आती है या छींक और बुरे विचार आते हैं तो ये कई बातों का संकेत हो सकते हैं. कई बार ये ईश्‍वरीय या आंतरकि संकेत भी होते हैं.

Latest News
Unusual During Worship: पूजा करते हुए बुरे विचार और छींक का आना, देता है इन बातों का संकेत 

पूजा के समय आंसू या नींद का आना है इन बातों का संकेत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कई बार पूजा करते हुए भी नींद का आना या बुरे विचारों के आने की लड़ी लग जाती है. ऐसा कुछ न कुछ कारणों से होता है. शायद ही आपको ये जानकारी हो कि इसके होने के पीछे वजह जरूर होती है और ये किसी न किसी बात का संकेत होता है. 
अक्सर पूजा के दौरान मन  भटकने लगता है या किसी बात से दुखी और परेशान हो जाता है. पूजा करते- करते आंसू तक आ जाते हैं. पूजा के दौरान आंसू आना, पूजा के समय नींद आना, पूजा के समय बुरे विचार, पूजा से जुड़ी बातें, छींक आने के पीछे क्या संकेत होता है, चलिए जानें. 

यह भी पढें: इन Zodiac Sign वालों को नहीं पहनना चाहिए हाथ-पैर में काला धागा, जानें क्या है नियम


दुख का एहसास होना- पूजा करते हुए अचानक से आप दुखी हो जाएं या अपने इमोशन्सा पर कंट्रोल न कर सकें तो इसका मतलब होता है कि आपके दिल में कुछ है जो आप किसी से कह नहीं पा रहे. ईश्वहर के शरण में आकर आप उसे कहकर हल्का होना चाहते हैं. कई बार अपराधबोध होने पर भी ऐसा होता है. 

बुरे विचारों का आना- पूजा के दौरान मन में बुरे विचारों का आना आपके अंतरमन में बैठे किसी डर का संकेत होता है.  इस डर की वजह से बुरे विचार ईश्वकर के समक्ष आने लगते हैं. साथ ही यह भी संकेत होता है कि आपके मन में निगेटिविटी भर रही है. 

यह भी पढें: Astrology : धन-वैभव और समृद्धि के लिए अष्टधातु से बने इन भगवान की करें पूजा

आंसू आना- अगर किसी व्यक्ति को पूजा के दौरान आंसू निकलते हैं तो इसका संकेत यह है कि आप अंदर से भरे हुए हैं. ये दुख और दर्द जब किसी और के सामने नहीं निकल पाता है तो ये आंसू के रूप में सामने आते हैं. शास्त्रों में बताया गया है कि पूजा के दौरान आंसू आने का संकेत मन का साफ होना भी है। इस दौरान समझना चाहिए कि आप मन में व्याप्त बुराइयों पर जीत हासिल कर चुके हैं.

जम्हाई या नींद आना- अगर पूजा के दौरान नींद या जम्हाई चल रहे हैं. ये संकेत बताता है कि आप किसी न किसी विवाद, परेशानी या दुख से घिरने वाले हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement