Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2022 पड़ोसी भारी: Ind Vs Pak मैच में बाबर आजम और रिजवान की ये दमदार जोड़ी गेंदबाजों को दे सकती है टेंशन 

Ind Vs Pak: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान (Ind Vs Pak) के बीच बड़ा महामुकाबले का दोनों देशों के क्रिकेट फैंस को इंतजार है. इस बार टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान को खिताब का दावेदार माना जा रहा है. भारतीय गेंदबाजों के लिए पाकिस्तान की सलामी जोड़ी बड़ी टेंशन बन सकती है. 

Asia Cup 2022 पड़ोसी भारी: Ind Vs Pak मैच में बाबर आजम और रिजवान की ये दमदार जोड़ी गेंदबाजों को दे सकती है टेंशन 

Ind Vs Pak Baba Azam Rizwan Records

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट में शानदार तेज गेंदबाज तो हुए ही हैं लेकिन 90 के दशक में बल्लेबाज भी जबरदस्त हुआ करते थे. पाकिस्तान के बल्लेबाजों की बात करें तो इंजमाम उल हक, सईद अनवर से लेकर, मिस्बाह उल हक, मोहम्मद यूसुफ और शाहिद अफरीदी जैसे तूफानी बल्लेबाजों की तूती बोलती थी. एक बार फिर पाकिस्तानी टीम ने रफ्तार पकड़ी है और सलामी जोड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (Babar Azam- Mohammad Rizwan) दनादन रन बरसा रहे हैं. एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारतीय गेंदबाजों के लिए इन्हें जल्द से जल्द आउट करना जरूरी होगा. 

Babar Azam-Mohammad Rizwan Records
बाबर आजम के बल्ले से आग उगल रही है और वह आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप पर हैं. मोहम्मद रिजवान भी शानदार फॉर्म में हैं और पाक क्रिकेट में ये दोनों फिलहाल जय-वीरू बने हुए हैं. इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में दोनों ने हारी हुई बाजी को अपनी बेहतरीन पारी से पलट दिया था और शानदार शतक भी लगाया था. 

ICC रैंकिंग में टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज हैं बाबर आजम

पिछले साल यूएई में टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराने में यह जोड़ी कामयाब रही थी. बाबर आजम (68) और मोहम्मद रिजवान (79) की दमदार परफॉर्मेंस ने पाकिस्तान की जीत पक्की कर दी थी. दोनों ने बिना कोई विकेट गंवाए 13 गेंद पहले ही 151 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया था. इस रिकॉर्ड साझेदारी के साथ दोनों ने टी-20 इंटरनेशनल में 5 शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बनने का रिकॉर्ड भी बनाया था. 

यह भी पढ़ें: खेल-खेल में:  जब मैदान पर नवजोत सिंह सिद्धू बैट लेकर आमिर सोहेल को मारने दौड़े थे  

दबाव में खेलने का हुनर जानते हैं रिजवान  
बाबर और रिजवान के पक्ष में एक और बात जाती है कि दोनों को दबाव में प्रदर्शन करने का हुनर आता है. दबाव की परिस्थितियों में खेलने का हौसला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में दोनों दिखा चुके हैं. पाकिस्तान की तय हार को इन दोनों बल्लेबाजों ने ड्रॉ में बदल दिया था. 

टी20 के दिग्गज बल्लेबाज हैं रिजवान

टी20 में रिजवान का रिकॉर्ड शानदार है. पेशावर के 30 साल के इस खिलाड़ी ने अब तक 56 टी20 मैचों में 1662 रन बनाए हैं. इस खिलाड़ी का औसत 50.4 है और स्ट्राइक रेट 128.8 का है. ये आंकड़े बताते हैं कि इस खिलाड़ी में कितना दम है. टी 20 में इस खिलाड़ी ने 1 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं. सर्वोच्च स्कोर नाबाद 104 का है. आंकड़े गवाही देते हैं कि यह रिकॉर्ड किसी चैंपियन खिलाड़ी के ही हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: खेल-खेल में:  जब मैदान पर नवजोत सिंह सिद्धू बैट लेकर आमिर सोहेल को मारने दौड़े थे

बाबर आजम के बल्ले से बरस रहे हैं रन 
बाबर आजम के बारे में तो उनका फॉर्म और आईसीसी रैंकिंग ही सब कुछ बताती है. आजम टी20 में नंबर 1 बल्लेबाज हैं और उनका औसत और स्ट्राइक रेट ही उनकी क्लास बताता है. उन्होंने 74 टी20 मैच में अब तक 2686 रन बनाए हैं. उनका औसत  45.5 का है और स्ट्राइक रेट 129.4 का है. 

टी 20 में उन्होंने एक शतक और     26 अर्धशतक लगाए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 122 का है और अब तक उन्होंने 34 कैच/ स्टंपिंग भी की है. भारत को पाकिस्तान पर जीत के लिए इस जय-वीरू की जोड़ी को जल्द से जल्द पवेलियन भेजना होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement