Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SA Test: दोहरा शतक लगाते ही गिर पड़े डेविड वार्नर, जानें अचानक ऐसा क्या हुआ मैदान पर

AUS vs SA, David Warner Double Hundred: डेविड वार्नर ने आखिरी टेस्ट शतक साल 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा था.

AUS vs SA Test: दोहरा शतक लगाते ही गिर पड़े डेविड वार्नर, जानें अचानक ऐसा क्या हुआ मैदान पर

Australia vs south africa david warner score 3rd double hundred in test cricket aus vs sa 2nd test updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मेलबर्न टेस्ट में दूसरे दिन डेविड वार्नर (David Warner Double Hundred) ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए दोहरा शतक (Double Hundred in Test Cricket) जड़ दिया है. उन्होंने अपना पहला शतक 144 गेंद में पूरा किया था. उसके बाद उन्होंने दोहरे शतक तक पहुंचने के लिए सिर्फ 110 गेंदों की मदद ली. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के भी जड़े हैं. 

वार्नर ने मेलबर्न में मचाया तहलका, ऐसा करने वाले बनें ऑस्ट्रेलिया के 8वें बल्लेबाज  

दोहरा शतक पूरा करने के बाद वार्नर को क्रैंप आया और मेडिकल टीम से बात करने के बाद उन्होंने मैदान छोड़ने का फैसला किया. वार्नर ने 254 गेंदों में 16 चौके और 2 छक्के की मदद से दोहरा शतक पूरा किया. इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में नाबाद 335 रन की पारी खेली थी. वार्नर ने पहला दोहरा शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ में लगाया था. 

दोहरा शतक जड़ते ही चोटिल हुए वार्नर

वार्नर ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी की गेंद पर चौका जड़कर अपना दोहरा शतक पूरा किया. इसके बाद वार्नर की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने जमकर अपनी खुशी का इजहार किया. हालांकि इसके बाद ही उन्हें क्रैम्प आ गया और वह मैदान पर लेट गए. जिसके बाद मेडिकल टीम को बुलाया गया और उनसे बात करने के बाद वार्नर ने मैदान छोड़ दिया. 

ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की बढ़त

वॉर्नर के दोहरा शतक की बदौलत अब ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में अब तक 150 से अधिक रन की बढ़त मिल चुकी है. ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को दूसरे दिन चाय के विश्राम तक दो विकेट पर 231 रन बना लिए थे. उस समय वॉर्नर 135 और स्टीव स्मिथ 60 रन पर खेल रहे थे. इसके बाद स्मिथ अपने शतक से चूक गए और 85 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे छोर पर वार्नर जमे रहे और अपना तीसरा दोहरा शतक जड़ दिया.  दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 189 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 14वें क्रिकेटर बने वॉर्नर ने 144 गेंद में शतक जड़ा था. 

तीन साल बाद टेस्ट में जड़ा शतक

जनवरी 2020 के बाद टेस्ट मैचों में उनका पहला शतक है. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले गए पहले मैच में भी 0 और 3 रन ही बना पाए थे. ऑस्ट्रेलिया ने सुबह एक विकेट पर 45 रन से आगे खेलना शुरू किया. वॉर्नर जब 47 रन पर थे तब तेज गेंदबाज एनरिक नोर्किया का बाउंसर उनके हेलमेट पर लगा और उन्हें मेडिकल स्टाफ की मदद लेनी पड़ी. इससे काफी समय तक खेल रुका रहा. खेल शुरू होने के दो गेंद बाद ही मार्नस लाबुशेन रन आउट हो गए. इससे ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 75 रन हो गया जिसके बाद वॉर्नर और स्मिथ ने मोर्चा संभाला और टीम को बड़े स्कोर की ओर पहुंचाया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement