Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

David Rudisha: मौत को मात देकर लौटा ओलंपिक चैंपियन, पूरी कहानी जान आप भी कहेंगे कि यह चमत्कार ही है

David Rudisha Plane Crash: कई बार कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं जो वाकई में किसी करिश्मे या चमत्कार से कम नहीं होती हैं. ऐसा ही डेविड रुडिशा के साथ हुआ है.

David Rudisha: मौत को मात देकर लौटा ओलंपिक चैंपियन, पूरी कहानी जान आप भी कहेंगे कि यह चमत्कार ही है

David Rudisha Plane Crash

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्लेन क्रैश जैसे हादसे में बिल्कुल सही-सलामत बचना किसी चमत्कार से कम नहीं है. यह चमत्कार ओलंपिक पदक विजेता और रिकॉर्ड होल्डर धावक डेविड रुडिशा (David Rudisha) के साथ वाकई हुआ है. केन्या के एथलीट जिस विमान में सवार थे वह उड़ान भरने के कुछ ही मिनट के अंदर क्रैश हो गया. विमान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन यह चमत्कार ही है कि छोटी खरोंचों के अलावा केन्याई धावक को कुछ नहीं हुआ और वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं.  

नैरोबी के पास में हुआ था विमान हादसा 
डेविड ने 5-6 लोगों के साथ एक लाइट एयरक्राफ्ट में उड़ान भरी थी. केन्या की राजधानी नैरोबी से 200 किलोमीटर दूर स्थित किमाना वाइल्ड लाइफ सेंचुरी से उड़ान भरने के बाद प्लेन का इंजन खराब हो गया. प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग हुई और इसमें विमान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. हालाकि हादसे में केन्या के ओलंपिक पदक विजेता रनर को कुछ नहीं हुआ है. वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं और उन्हें हल्की-फुल्की चोटें आई है. फर्स्ट एड के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: आज क्रोएशिया करेगी कमाल या फिर विश्व विजय के अपने सपने के एक कदम करीब पहुंचेंगे मेसी!

ओलंपिक पदक विजेता हैं डेविड
डेविड रुडिशा केन्या के जाने-माने धावक हैं और उन्होंने लंदन और रियो ओलंपिक में 800 मीटर में गोल्ड जीतने का रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले भी वह एक बस हादसे में बुरी तर घायल हो गए थे लेकिन तब भी बाल-बाल बच गए थे. प्लेन हादसे में बचने के बाद डेविड ने कहा, 'यह हादसा मेरे लिए भयानक अनुभव था. मेरा दिल जोर-जोर से धड़क रहा था और मैं लगातार भगवान से प्रार्थना कर रहा था. एक बार को मुझे यकीन नहीं हुआ कि मैं वाकई में बच गया हूं. इस जिंदगी के लिए मैं भगवान का शुक्रगुजार हूं.'

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती, घर में सीरीज हारने के बाद बदइंतजामी की खुली पोल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement