Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Faf Du Plessis David Warner Fight: बॉल टैंपरिंग नहीं इस वजह से वॉर्नर से खफा हैं फाफ डु प्लेसिस, कहा- 'बुली...'

Faf du Plessis Calls David Warner Bully: डेविड वॉर्नर से साल 2018 में हुए झगड़े की तल्ख यादें सालों बाद भी फाफ डु प्लेसिस भूल नहीं पाए हैं.

Faf Du Plessis David Warner Fight: बॉल टैंपरिंग नहीं इस वजह से वॉर्नर से खफा हैं फाफ डु प्लेसिस, कहा- 'बुली...'

Faf Du Plessis on David Warner

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस अपनी नई किताब फाफ थ्रू फायर (Faf: Through Fire) की वजह से चर्चा में हैं. इसमें साल 2018 में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में हुए बॉल टैंपरिंग विवाद का जिक्र भी है. हालांकि डुप्लेसिस ने अपनी किताब में स्टीव स्मिथ और बेनक्राफ्ट के बारे में कोई गुस्सा या नाराजगी जाहिर नहीं की है. प्रोटीज क्रिकेटर की डेविड वॉर्नर से नाराजगी सालों बाद भी कायम है और उन्होंने उन्हें बुली करार दिया है. 

Faf du Plessis ने डेविड वॉर्नर को बताया बुली 
डेविड वॉर्नर को लेकर पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस की नाराजगी अब तक खत्म नहीं हुईं है. बता दें कि बॉल टैंपरिंग विवाद वाली सीरीज में वॉर्नर और डुप्लेसिस की खासी तू-तू, मैं-मैं हुई थी. इस दौरान वॉर्नर ने उनके परिवार के सदस्यों को लेकर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं. बीबीसी को दिए इंटरव्यू में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने बेहद तल्ख अंदाज में वॉर्नर को बुली कहा है. उन्होंने कहा, 'डेविड वॉर्नर एक बुली हैं और मैं उनके बारे में बात करके अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता हूं.' 

फाफ की इस टिप्पणी की वजह बॉल टैंपरिंग विवाद नहीं बल्कि उसी सीरीज में पहले टेस्ट के बाद वॉर्नर और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के बीच हुए झगड़े को माना जा रहा है. उस दौरान वॉर्नर काफी गुस्से में थे और उन्होंने कुछ अभद्र शब्दों का भी प्रयोग किया था. 

यह भी पढ़ें: पत्नी से मिलने के लिए बेकरार थे वसीम अकरम, मिलते ही सबसे पहले किया यह काम 

बॉल टैंपरिंग सीरीज के दौरान डुप्लेसिस का वॉर्नर से हुआ था झगड़ा
फाफ डुप्लेसिस ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की उस सीरीज में प्रोटीज कैप्टन थे जब विवादित बॉल टैंपरिंग की घटना हुई थी. उस सीरीज के बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर एक साल का बैन लगा था. हालांकि बॉल टैंपरिंग विवाद से पहले वाले टेस्ट में भी वॉर्नर और दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के बीच खासी झड़प हुई थी. उस दौरान डुप्लेसिस झगड़ा शांत कराने के लिए तौलिए में ही बाहर निकले थे. उन्होंने अपनी किताब में स्टीव स्मिथ और बॉल टैंपरिंग करते कैमेर में कैद हुए बेनक्राफ्ट के बारे में कुछ भी गलत नहीं कहा है लेकिन डेविड वॉर्नर के लिए काफी तल्ख रवैया रखा है. 

यह भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को बताया सबसे महान, रोहित-बाबर का नहीं लिया नाम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement