Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA T-20: दूसरे टी-20 में भारत की करारी हार, प्रोटियाज ने सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

IND vs SA T-20 सीरीज के कटक में हुए दूसरे मुकाबले में भारत के बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया और भारत को एक बार फिर करारी हार मिली है.

IND vs SA T-20: दूसरे टी-20 में भारत की करारी हार, प्रोटियाज ने सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका टीम (South Africa) ने कटक में खेले गए टी-20 सीरीज के दूसरे मैच (Ind Vs SA T-20) में 4 विकेट से जीत हासिल की है. भारत की यह लगातार दूसरी हार है. इससे पहले उसे सीरीज के पहले मैच में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भी हार का सामना करना पड़ा था.  इसके साथ ही 5 टी-20 मैचों की सीरीज में भारत 0-2 से पीछे हो गया है.

टीम इंडिया (Team India) ने कटक में खेले गए दूसरे टी-20 में पहले बैटिंग करते हुए 149 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में अफ्रीकी टीम ने 5 विकेट खोकर मैच जीत लिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए हेनरिक्स क्लासेन ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने 46 गेंदों में 81 रन बना डाले. खास बात यह है कि इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों का परफॉर्मेंस औसत से भी कम रहा. 

क्लासेन ने बदला मैच का नतीजा 

गौरतलब है कि भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरुआत खराब रही थी. दक्षिण अफ्रीका ने 29 रनों के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए क्लासेन ने मौसम बदल दिया. उन्होंने 46 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 81 रन बनाए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने मैच का पासा पूरी तरह पलट दिया. 

Shaheen Afridi ने विराट और बाबर आजम की तुलना पर कही मार्के की बात, कोहली को बताया महान

प्रोटियाज की बल्लेबाजी भी लड़खड़ाई

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा ने शुरुआत में संघर्ष किया. उन्होंने 30 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए. रीजा हेंड्रिक्स और प्रिटोरियस कुछ खास नहीं कर सके. ये दोनों ही खिलाड़ी 4-4 रन बनाकर आउट हुए. डुसेन महज एक रन बनाकर आउट हुए. अंत में डेविड मिलर 20 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 15 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का लगाया.

दूसरे टी-20 में भी नहीं मिला उमरान मलिक को मौका, डेब्यू के लिए और कितना इंतजार? 

भुवनेश्वर के अलावा नहीं चला कोई गेंदबाज

टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार ने खतरनाक गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवरों में महज 13 रन देकर 4 विकेट झटके. हर्षल पटेल ने भी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने 3 ओवरों में 17 रन देकर एक विकेट लिया. युजवेंद्र चहल ने 4 ओवरों में 49 रन देकर एक विकेट लिया. वे काफी महंगे साबित हुए. आवेश खान और हार्दिक पांड्या को एक भी सफलता हाथ नहीं लगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement