Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान को पटखनी देने के लिए आज की जीत है भारत के लिए बेहद जरूरी, वर्ल्ड रिकॉर्ड से भी बस एक कदम है दूर

India vs West Indies 2nd ODI: शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया आज वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे मैच खेलेगी. सीरीज़ का पहला मैच भारतीय टीम पहले ही जीत चुकी है.

पाकिस्तान को पटखनी देने के लिए आज की जीत है भारत के लिए बेहद जरूरी, वर्ल्ड रिकॉर्ड से भी बस एक कदम है दूर

भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा दूसरा वनडे मैच

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज को मात देने के इरादे से टीम इंडिया आज मैदान में उतरेगी. दूसरे वनडे मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम सीरीज को अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगी. वनडे में टीम इंडिया लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है. अगर भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीत जाती है तो इसके साथ ही वो एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी जो आजतक कोई भी टीम नहीं बना सकी है. इसके अलावा इस सीरीज में जीत हासिल करने से भारतीय टीम पाकिस्तान को भी पीछे छोड़ देगी जो कि अभी भारत की बराबरी पर है. आइए जानते हैं वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद क्या-क्या रिकॉर्ड होंगे भारत के नाम...

इतने सारे रिकॉर्ड
शानदार फॉर्म में चल रही टीम इंडिया लगातार 11 सीरीज जीत चुकी है और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से वो सिर्फ एक कदम ही दूर है. पूरी उम्मीद है कि वेस्टइंडीज को हराकर टीम इंडिया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी. 11  बाइलेट्रल सीरीज जीत चुकी टीम इंडिया को यहां भी पाकिस्तान से कड़ी टक्कर मिल रही है. भारत के अलावा सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट टीम ही है जिसने सबसे ज्यादा 11 वनडे सीरीज लगातार जीतीं हैं. लेकिन भारतीय टीम के पास पाकिस्तान को भी पीछे छोड़ने का बेहतरीन मौका है. 

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड एथलेटिक्स में सिल्वर मेडल जीत नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, पिछड़ने के बाद ऐसे की वापसी

इसके अलावा एक और रिकॉर्ड भी भारत के नाम है जो कि 2007 से अटूट है और फिलहाल ये टूटता भी नजर नहीं आ रहा. दरअसल भारत ने 2007 से वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी है. आज होने वाले दूसरे वनडे मैच में जीत के इरादे से उतर रही टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में शायद ही कोई बदलाव देखने को मिलेगा. कप्तान धवन पहले मैच वाली विनिंग टीम के साथ ही मैदान पर उतर सकते हैं. टीम के कई खिलाड़ी अच्छी लय में हैं और इस मैच में भी पूरी उम्मीद है कि टीम इंडिया 300 रनों से ऊपर का ही लक्ष्य देगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement