Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL की सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले Yashasvi Jaisawal से MS Dhoni और Virat Kolhi ने कही थी ये बात

Indian Premier League 2023 में ऑरेंज कैप की रेस में शामिल यशस्वी जायसवाल शानदार फॉर्म में हैं और अब तक 12 मैचों में 575 रन ठोक चुके हैं.

IPL की सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले Yashasvi Jaisawal से MS Dhoni और Virat Kolhi ने कही थी ये बात

ipl 2023 yashasvi jaiswal learn how to keep mind calm to ms dhoni and virat kohli rajasthan Royals

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले 24 घंटे से अगर क्रिकेट जगत में कोई नाम गुंज रहा है तो वह है यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaisawal). राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के इस सलामी बल्लेबाज ने अपनी छोटी सी उम्र में ऐसे कारनामे किए हैं, जिस देखकर पूरी दुनिया हैरान है. अब अब तक इस सीजन खेली गई 12 पारियों में 575 रन ठोक चुके हैं. साल 2020 में आईपीएल डेब्यू करने वाले जायसवाल ने अब तक 35 मैच खेले हैं और 1100 से अधिक रन बना चुके हैं. उन्होंने अब तक एक शतक और 7 अर्धशतकीय पारी खेली हैं. केकेआर के खिलाफ IPL इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले जायसवाल ने बताया कि उन्हें दिग्गज खिलाड़ियों से क्या सीखने को मिलता है. 

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों पर है रोहित की नजर, यहां देखें लिस्ट में कौन कौन है शामिल

जायसवाल ने बताया कि वह अक्सर एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, जोस बटलर और संजू सैमसन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से बात करते हैं ताकि वह अपने खेल में सुधार कर सकें और अपने खेल को बनाए रख सकें. जायसवाल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं हमेशा जोन में रहने की कोशिश करता हूं. मेरे पास कई अनुभवी दिग्गज खिलाड़ी हैं."

अपने खेल को सुधारने के लिए करते हैं दिग्गजों से बात

उन्होंने आगे कहा, "जब भी मुझे मौका मिलता है मैं एमएस भाई, विराट भाई, रोहित भाई, जोस भाई, संजू  भाई से बात करता रहता हूं कि मेरे मन को कैसे शांत रखा जाए, क्या सोचा जाए, मैं क्या सुधार कर सकता हूं और अपने खेल में क्या ला सकता हूं, कैसे नियंत्रित करूं. यह खेल पूरी तरह से पहले मानसिक है फिर शारीरिक. आपको खुद को जोन में रखना होता है."

पहली गेंद से रन बनाने का बनाया था प्लान

150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को जायसवाल ने धमाकेदार शुरुआत दी और पहले ही ओवर में 26 रन ठोक दिए. इस बारे में उन्होंने कहा, "राणा को पहला ओवर फेंकते हुए देखकर मैं हैरान नहीं हुआ. आपको उम्मीद थी कि विकेट नई गेंद से टर्न देगा. जब मैंने नीतीश भाई को पहला ओवर फेंकते हुए देखा, तो मैंने अपने शॉट्स खेलने और कुछ तेजी से रन बनाने का मन बनाया. भले ही वह मैच की पहली गेंद ही क्यों न हो. आप कभी नहीं जानते कि पहली गेंद कहां गिरेगी. मैंने सिर्फ अपने शॉट खेले."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement