Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC T20 Ranking: न शाहीन अफरीदी न ट्रेंट बोल्ट, इस गेंदबाज ने मारी बाजी, बन गया दुनिया का नंबर वन गेंदबाज

ICC T20 Ranking: रविचंद्रन अश्विन ने 5 स्थानों की छलांग लगाई है तो अर्शदीप को भी एक स्थान का फायदा हुआ है. अक्षर पटेल को 6 स्थान का नुकसान हुआ है.

Latest News
ICC T20 Ranking: न शाहीन अफरीदी न ट्रेंट बोल्ट, इस गेंदबाज ने मारी बाजी, बन गया दुनिया का नंबर वन गे�ंदबाज

ICC T20 Ranking

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का अभियान अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. क्रिकेट की दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli Ranking) ने अभी तक सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं तो श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga Ranking) सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. अपनी शानदार गेंदबाजी की बलौलत श्रीलंकाई स्पिनर ने नंबर वन गेंदबाज का ताज भी हासिल कर लिया है. बुधवार को ताजा जारी टी20 रैंकिंग में हसरंगा 704 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ नंबर वन गेंदबाज हैं. 

सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराने से पहले टीम इंडिया 'ब्रिटिश राज' में क्या कर रही है?

अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) 698 अंको के साथ दूसरे स्थान पर हैं तो ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड तीसरे स्थान पर है. भारत का कोई भी गेंदबाज टी20 रैंकिग में टॉप 10 गेंदबाजों की सूची में शामिल नहीं है. ऑलराउंडर्स की बात की जाए तो भारत के हार्दिक पंड्या दुनिया के तीसरे सर्वश्रेष्ट ऑलराउंडर हैं. पहले स्थान पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन हैं तो दूसरे स्थान पर अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी हैं. बल्लेबाजों की रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav T20 Ranking) का वर्चस्व कायम है और उन्होंने पहले स्थान पर कब्जा किया हुआ है. 

जसप्रीत बुमराह की वाइफ ने ट्रोल को सिखाया सबक, 'चप्पल जैसी शक्ल' लिख लगाई लताड़

सूर्या के 869 रेटिंग प्वाइंट्स हैं तो पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 830 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे 779 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं. विराट कोहली 11वें और केएल राहुल एक स्थान ऊपर चढ़कर 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के 591 रेटिंग प्वाइंट्स हैं और वह 18वें स्थान पर हैं. गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन ने 5 स्थानों की छलांग लगाई है और वह 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं तो भुवनेश्वर कुमार 12वें स्थान पर हैं. शाहीन अफरीदी ने 6 स्थानों की छलांग लगाई है और वह अर्शदीप सिंह से एक स्थान ऊपर 22वें स्थान पर हैं. हारिस रऊफ 18वें स्थान पर हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement