Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब खत्म हो गई है बाबर आजम की बादशाहत, T20 World Cup 2022 में बनाए हैं इतने रन

Babar Azam In T20 World Cup 2022: पाकिस्तानी कप्तान ने इस वर्ल्ड कप की तीन पारियों में सिर्फ 14 गेंद का सामना किया है और 8 रन बनाए हैं.

Latest News
अब खत्म हो गई है बाबर आजम की बादशाहत, T20 World Cup 2022 में बनाए हैं इतने रन

Babar Azam run in t20 world cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान ने रविवार को पर्थ में नीदरलैंड्स को हराकार अपनी पहली जीत हासिल की. लेकिन कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की फॉर्म पर्थ में भी नहीं लौटी. इस मैच में भी वह सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए. ये मुकाबला पाकिस्तान के लिए जीतने बहुत जरूरी था क्योंकि हार उन्हें वर्ल्ड कप 2022 से बाहर कर देती. इसके बाद बचे हुए मैच उनके लिए कोई मायने नहीं रखते. नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट इडवर्ड्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पर्थ की उछाल भरी पिच पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने कहर बरपाना शुरू किया और तीसरे ओवर में ही शाहीन शाह ने स्टेफन को आउट कर दिया. 

पाकिस्तान का तो पता नहीं पर Shaheen Afridi का खुल गया है खाता, नीदरलैंड्स की रही बड़ी कृपा

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने लगातार विकेट झटकना जारी रखा और 91 रनों पर पूरी टीम को समेट दिया. बास डे लीडे रिटायर्ट हर्ट हुए और उनके नौ बल्लेबाज आउट हुए. 92 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और बाबर आजम सिर्फ 4 रन बनाकर चलते बने. विश्वकप से पहले पूरा पाकिस्तान जिस बल्लेबाज के कसीदे पढ़ रहा था वही बल्लेबाज अभी तक 5 के आंकड़े को भी पार नहीं कर सका है. पाकिस्तानी कप्तान ने अब तक तीन मुकाबलों में सिर्फ 8 रन बनाए हैं. इस दौरान वह सिर्फ 14 गेंद खेल सके हैं. 

Naseem Shah और Haris Rauf ने पर्थ में बरपाई कहर, पाकिस्तान की हुई वापसी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले मुकाबले में बाबर आजम अर्शदीप सिंह की पहली ही गेंद पर आउट हो गए. अर्शदीप सिंह की यह टी20 वर्ल्ड कप की पहली विकेट थी. वह पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए. दूसरे मुकाबले में बाबर की टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ मैदान पर उतरी. 131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को बाबर आजम के रूप में ही पहला झटका लगा जब उन्हें ब्रैड इवांस ने रयान बर्ल के हाथों कैच करा दिया. इस मैच में वह 9 गेंद का सामना करने का बाद सिर्फ 4 रन बना सके. नीदरलैंड्स के खिलाफ भी बाबर 4 रन बनाकर आउट हो गए. ऐसे में वो अब तक 3 मैच में 14 गेंद खेलने के बाद सिर्फ 8 रन बनाने में कामयाब रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement