Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shikhar Dhawan-KL Rahul captaincy: मेरी जगह राहुल को चुना गया कप्तान: शिखर धवन ने इंटरव्यू में खोले बड़े राज

Shikhar Dhawan KL Rahul Captaincy captaincy issue: न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया की वनडे टीम के कप्तान शिखर धवन ने मैच से पहले खोले कई बड़े राज.

Shikhar Dhawan-KL Rahul captaincy: मेरी जगह राहुल को चुना गया कप्तान: शिखर धवन ने इंटरव्यू में खोले बड़े राज

Shikhar Dhawan opens up removed from Captaincy because of KL Rahul

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया टी20 सीरीज के बाद अब न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में भी मात देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में ही खेलेगी और वेस्टइंडीज व साउथ अफ्रीका को जिस तरह उसने वनडे सीरीज में हराया है. वैसा ही प्रदर्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ करने की पूरी कोशिश करेगी. साल 2022 शिखर धवन के लिए बतौर कप्तान काफी अच्छा रहा है और यही वजह है कि रोहित शर्मा के ना होने पर एक बार फिर से टीम की कमान उन्हें ही दी गई है. लेकिन वनडे टीम के कप्तान शिखर धवन से भी एक बार केएल राहुल के चक्कर में कप्तानी छीन ली गई थी. क्यों हुआ था ऐसा, इस बारे में धवन ने आज खुलकर बात की है.

क्यों ली गई थी धवन से कप्तानी

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच से पहले शिखर धवन ने मीडिया से बातचीत की और बताया कि एक बार केएल राहुल के टीम में आ जाने पर उनसे कप्तानी छीन ली गई थी. धवन से प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा गया कि जब ऐन मौके पर जिम्बाब्वे सीरीज के लिए कप्तानी छीनी गई तो उन्हें उस वक्त कैसा लगा था? इस पर जवाब देते हुए शिखर ने कहा, 'ये आपने बहुत अच्छा सवाल पूछा. मैं अपने आपको खुशकिस्मत मानता हूं कि करियर की इस स्टेड पर मुझे टीम को लीड करने का मौका मिल रहा है. ये मेरे लिए चैलेंज है और मुझे अच्छा भी लगता है. हमने युवा टीम के साथ अच्छी सीरीज जीती हैं.'

संजू सैमसन की फिर अनदेखी, सूर्या को रेस्ट, ऐसी है बांग्लादेश के साथ वनडे सीरीज की टीम 

जिम्बाब्वे दौर का जिक्र करते हुए धवन ने कहा, 'अगर मैं जिम्बाब्वे टूर की बात करूं तो केएल राहुल हमारी मुख्य टीम के वाइस कैप्टन थे, जब वो वापस आए तो, तब मुझे पता था कि वो एशिया कप के लिए जाएंगे. अगर एशिया कप में रोहित चोटिल हो जाते तो राहुल को टीम की कमान दी जाती. इस तरह से जिम्बाब्वे टूर के लिए उन्हें कप्तान चुना गया और उन्हें प्रेक्टिस का भी मौका मिल गया.'

ऑकलैंड की पिच पर होगा बड़ा खेल! सूर्या का बल्ला उगलेगा आग या बॉलर्स रहेंगे भारी?

जो होत है अच्छे के लिए होता है

शिखर धवन ने ऐन मौके पर कप्तानी चले जाने पर कहा कि उन्हें इस बात का कभी भी बुरा नहीं लगा. धवन बोले जो होता है अच्छे के लिए होता है. मुझे इसके बाद साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए कप्तान चुना गया. सेलेक्टर्स और टीम मैनेंजमेंट ने मुझे मौका दिया. मुझे कभी बुरा नहीं लगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement