Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Athletics Championship में भारत के पदक के सूखे को खत्म कर सकते हैं ये एथलीट

टोक्यो ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने हाल में कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा है और अपना नेशनल रिकॉर्ड भी तोड़ा है. ऐसे में इनसे पदक की उम्मीद सबसे ज्यादा है.

Latest News
World Athletics Championship में भारत के पदक के सूखे को खत्म कर सकते हैं ये एथलीट

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका के ओरेगन में 15 से 24 जुलाई के बीच वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championship 2022) का आयोजन होने जा रहा है. भारत के किसी भी पुरुष एथलीट ने कभी भी विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक नहीं जीता है लेकिन इस बार भारतीय दल को देखकर देशवासी पदक की उम्मीद है.

अंजू बेबी जॉर्ज ने जीता पहला पदक

साल 2003 में अंजू बेबी जॉर्ज ने लॉन्ग जंप (Long Jump) में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा था. हालांकि उसके बाद भारत के किसी भी एथलीट ने इस आयोजन में कभी पदक नहीं जीता है. इस महीने होने वाली चैंपियनशिप में ओलंपिक चैंपियन (Olympic Champion) शामिल हैं. ऐसे में भारत अपनी झोली में कई पदक डाल सकता है.

Birthday Special: मजदूरी को मजबूर हुआ था ये खिलाड़ी, क्रिकेट ने बदल दी ज़िंदगी

neeraj Chopra

उन खिलाड़ियों पर नज़र डालते हैं, जो वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियशिप 2022 में भारत के लिए पदक जीत सकते हैं. इस सूची में पहला नाम नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) का आता है, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भारत के लिए एथलेटिक्स का पहला पदक स्वर्ण के रूप में जीता था. उसके बाद नीरज लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और हाल ही में उन्होंने 90 मीटर करीब थ्रो कर अपना नेशनल रिकॉर्ड (National Record) तोड़ा था.

England vs India: विराट के खेलने पर सस्पेंस, इंग्लैंड की टीम में बेयरस्टो, स्टोक्स और रूट की वापसी

Abinash Sable

स्टोकहोम डायमंड लीग 2022 में नीरज ने 89. 94 मीटर का शानदार थ्रो किया था लेकिन उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा था. ओरेगन जाने वाले 22 एथलीट्स में अविनाश साबले (Avinash Sable) ऐसे स्टीपलचेजर होंगे, जिन्होंने हाल ही में अपने प्रदर्शन से पदक की उम्मीद जगाई है. अविनाश ने 2018 में नेशनल रिकॉर्ड स्थापित किया था और 2019 के फेडरेशन कप में 8:28:94s का टाइम निकालकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा था.

Murali Shrishankar

वर्ल्ड एथलेटिक्स में CWG22 की भरपाई

मुरली श्रीशंकर (Murali Shrishankar) को भले ही राष्ट्रमंडल खेल 2022 (Commonwealth Games) में प्रदर्शन करने का मौका नहीं मिला है लेकिन वो वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में वो इस दर्द को भूनाने की कोशिश करेंगे. गोल्ड जीतकर अपने करियर की शुरुआत करने वाले श्रीशंकर ने 12वें इंटरनेशनल जंपिंग चैंपियनशिप में 8.31 मीटर की जंप के साथ गोल्ड जीता था. यही वजह है कि उनसे ओरगन में पदक की उम्मीद की जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement