Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: एक साल में दो बार होगा IPL? क्रिकेट फैंस कर लें जश्न की तैयारी

IPL साल में दो बार होने वाला है. इसकी उम्मीद और भी बढ़ गई है, क्योंकि टीम इंडिया के पूर्व कोच ने आईपीएल दो बार कराने को लेकर बड़ी बात कही है.

IPL 2023: एक साल में दो बार होगा IPL? क्रिकेट फैंस कर लें जश्न की तैयारी

आईपीएल साल में दो बार होगा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में क्रिकेट फैंस के लिए लगता है जल्द ही अच्छी खबर आने वाली है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि अब देश में एक बार नहीं बल्कि दो बार आईपीएल का आयोजन कराने की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है. फैंस को दो बार आईपीएल देखने का चांस मिलने वाला है और ये बात खुद टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच ने भी कह दी है. 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि वो दिन दूर नहीं है जब एक साल में दो बार आईपीएल होगा. शास्त्री ने कहा है कि दो आईपीएल होंगे तो इसमें पहला सीजन जैसा होता है वैसा ही होगा. जब कि दूसरा सीजन शॉर्ट फॉर्मेट वाला हो सकता है. जिसमें ज्यादा नॉकआउट राउंड्स हो सकते हैं. शास्त्री ने ये बात इस वजह से कही है, क्योंकि देश डोमेस्टिक टी20 लीग भी तेजी से बढ़ रही हैं.

Gujarat Titans ने ट्वीट कर मचाई सनसनी, क्या Shubman Gill छोड़ देंगे Hardik Pandya का साथ?

टफर्स एंड वॉन क्रिकेट शो पर शास्त्री ने कहा, 'मुझे लगता है दो आईपीएल होने वाले हैं. अगर ऐसा होता है तो मुझे इसमें कुछ भी सरप्राइजिंग नहीं लगता. फुल कॉम्पटीशन में 10 टीमें खेलती हैं. 12 टीमें भी खेल सकती हैं और डेढ़ से दो महीने तक पहला सीजन चलता है. अगर बाइलेट्रल (द्विपक्षीय) क्रिकेट कम होता है तो साल के सेकेंड हाफ में आईपीएल का शॉर्ट फॉर्मेट में भी हो सकता है. ये दूसरा सीजन वर्ल्ड कप जैसा हो सकता है, जिसमें ज्यादा नॉकआउट राउंड्स होते हैं. आईपीएल जैसे फॉर्मेट की वैसे भी काफी डिमांड है.' शास्त्री की इन बातों से लग रहा है कि 2023 में दो बार आईपीएल होने की पूरी संभावना है.

बता दें कि आईपीएल में पिछले सीजन यानी 2022 में 10 टीमें खेली थीं और ऐसा 2011 में भी हो चुका है. इसके अलावा 2012 और 2013 में 9-9 टीमें खेली थीं. लेकिन 2008 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में ज्यादातर 8 ही टीमें खेली हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement