Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

4,6,6,4,6: बटलर ने दर्शकों में भरा जोश, IPL 2022 का पहला शतक ठोका, देखें Video

Jos Buttler ने महज 66 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की. 

Latest News
4,6,6,4,6: बटलर ने दर्शकों में भरा जोश, IPL 2022 का पहला शतक ठोका, देखें Video

जोस बटलर की तूफानी बल्लेबाजी देख क्रिकेटप्रेमी मुरीद हो गए. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान रॉयल्स के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने आईपीएल 2022 की पहली सेंचुरी (IPL 2022 First Centuty) ठोक दर्शकों में जोश भर दिया. आईपीएल के 9वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बटलर ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए. बटलर ने महज 66 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की. 

वह 19वें ओवर तक बल्लेबाजी करते रहे. आखिरकार उन्हें जसप्रीत बुमराह ने इस ओवर की आखिरी बॉल पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. बटलर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर 11 चौके और 5 छक्के ठोक 147 से ज्यादा की स्ट्राइक से रन जड़ दिए. 
 
4,6,6,4,6 का शो 
बटलर ने चौथे ओवर में बासिल थंपी की जमकर धुनाई कर डाली. उन्होंने पहली गेंद डॉट जाने के बाद अगली पांच गेंदों में बाउंड्री ठोक दीं. दूसरी गेंद पर चौका, तीसरी और चौथी पर छक्का, पांचवीं पर चौका और छठी गेंद पर छक्का ठोक जोस ने बता दिया कि उन्हें आईपीएल का 'जोस द बॉस' क्यों कहा जाता है. थंपी के इस ओवर से 26 रन आए. इसके बाद उन्होंने टायमल मिल्स, मुरुगन अश्विन, कीरोन पोलार्ड जैसे धुरंधर गेंदबाजों को भी जमकर धुना. 

हेटमायर ने मचाया तूफान 
बटलर के साथ ही पांचवें नंबर पर उतरे बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर ने बल्ले से जमकर बवाल मचाया. उन्होंने 14 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के ठोक 250 की स्ट्राइक रेट से 35 रन धुन दिए. कप्तान संजू सैमसन ने 30 रन बनाए. बटलर, संजू और शिमरॉन की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 193 रन बनाए. 

बुमराह ने दिखाया कमाल 
मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट चटकाए. टायमल मिल्स ने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट निकाले. कीरोन पोलार्ड को 4 ओवर में 46 रन देकर 1 विकेट मिला. डेनियल सेम्स, बासिल थंपी और मुरुगन अश्विन काफी महंगे साबित हुए. 

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई 170 रन ही बना सकी. मुंबई के बल्लेबाज ईशान किशन ने 43 गेंदों में 54 और तिलक वर्मा ने 33 गेंदों में 61 रन ठोके. कीरोन पोलार्ड ने 22 रन बनाए. राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए. नवदीप सैनी ने 3 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट निकाले. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement