Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs SL: Glenn Phillips और Trent Boult के तूफान में उड़ा श्रीलंका, न्यूजीलैंड ने 65 रनों से बुरी तरह धोया

NZ vs SL Match Highlights: ग्लैन फिलिप्स के शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने 167 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका की टीम सिर्फ 102 रन पर सिमट गई.

Latest News
NZ vs SL: Glenn Phillips और Trent Boult के तूफान में उड़ा श्रीलंका, न्यूजीलैंड ने 65 रनों से बुरी तरह धोया

NZ vs SL Match Highlights T20 World Cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में श्रीलंका को हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने फिलिप्स के शतक की बदौलत 167 रन बनाए. 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 102 रन पर ढेर हो गई. इस तरह कीवी टीम ने  65 रन से मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ा दिया है. इस जीत के साथ ब्लैककैप्स ने ग्रुप 1 में पहले स्थान पर अपनी स्थिती और मजबूत कर ली है. दूसरी ओर श्रीलंका के लिए अब हर मैच नॉकआउट बन गया है. एक भी हार या ड्रा उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है. 

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने की शानदार शुरुआत

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत खराब रही और पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज फिन ऐलन आउट हो गए. तीसरे ओवर में डेवोन कॉन्वे भी पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान विलियमसन भी सस्ते में चलते बने. 15 के स्कोर पर टीम के 3 टॉप बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. ग्लेन फिलिप्स ने डेरेल मिचेल के साथ पारी संभाली और टीम को पहले 50 के स्कोर को पार पहुंचाया. अपनी शानदार पारी जारी रखते हुए फिलिप्स ने अर्धशतक पूरा कर लिया. 

NZ vs SL T20: न्यूजीलैंड को मिला नया हीरो, श्रीलंका के खिलाफ शतक ठोक कर बदल दी टीम की किस्मत

99 के स्कोर पर मिचेल आउट हुए लेकिन फिलिप्स ने एक छोर संभालकर रखा और अपना शतक पूरा कर लिया. फिलिप्स ने 104 रनों की पारी में 10 चौके और 4 छक्के लगाए. उनके शानदार 104 रनों की बदौलत न्यूजीलैंड की टीम 167 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही. श्रीलंका की ओर से कसुन रजिता ने दो विकेट झटके तो शुरुआती सफलता दिलाने वाले महीश तिक्षणा, लहिरु कुमारा, वनिंदु हसरंगा को एक-एक विकेट मिले. धनंजय डी सिल्वा को भी एक विकेट मिला.

बोल्ट ने उड़ाया श्रीलंका का टॉप ऑर्डर 

168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में पथुन निसांका आउट हो गए. दूसरे ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने कुसल मेंडीज को पवेलियन की राह दिखा दी. उसी ओवर की आखिरी गेद पर बोल्ट ने धनंजय डी सिल्वा को बोल्ड कर दिया. चरीथ असलंका को बी बोल्ट ने ऐलन फिन के हाथों कैच करवा कर श्रीलंका का स्कोर 8 रन पर 4 विकेट कर दिया. इसके बाद भानुका राजपक्षे और दसुन शनाका ने कुछ देर पिच पर समय निकाला लेकिन श्रीलंका की हार नहीं टाल सके. बोल्ट ने इस मैच में अपने टी20 करियर की बेस्ट गेंदबाजी की और 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट झटके.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement