Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MS Dhoni के आईपीएल विज्ञापन पर बखेड़ा, ASCI ने प्रोमो हटाने को कहा 

प्रोमो पर सड़क सुरक्षा संगठन ने शिकायत दर्ज कराई है.

Latest News
MS Dhoni के आईपीएल विज्ञापन पर बखेड़ा, ASCI ने प्रोमो हटाने को कहा 

CUTS द्वारा विज्ञापन के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम और सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के आईपीएल 2022 (IPL 2022) के प्रोमो पर विवाद शुरू हो गया है. भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (ASCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के प्रोमो को वापस लेने को कहा है. काउंसिल ने सिफारिश की है कि यह प्रोमो विज्ञापन संहिता का उल्लंघन करता है. काउंसिल ने कहा है कि यह विज्ञापन यातायात नियमों के उल्लंघन का महिमामंडन कर रहा है. 

ICC अध्यक्ष बनने के लिए बढ़ी रेस, दावेदारी में सामने आया नया नाम 

प्रोमो में दिखाया गया है कि धोनी बस चलाते हैं और फिर उसे एक टीवी की दुकान के सामने रोक देते हैं. इससे वहां जाम लग जाता है. जब एक ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल पूछता है कि यहां क्या हो रहा है तो धोनी बताते हैं कि सुपर ओवर चल रहा है और लोग इसे देखना चाह रहे हैं. ट्रैफिक पुलिसकर्मी आईपीएल के दौरान इसे सामान्य घटना मानकर चला जाता है. प्रोमो स्टार स्पोर्ट्स के आईपीएल अभियान 'अब ये पागलपन नॉर्मल है' का हिस्सा है. 

IPL 2022: सहवाग ने 'वड़ा पाव' वाले बयान पर दी यह सफाई 

इस प्रोमो से क्या है दिक्कत? 
दरअसल, इस प्रोमो पर एक सड़क सुरक्षा संगठन ने शिकायत दर्ज कराई थी. उसने कहा था कि प्रोमो में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन का महिमामंडन किया जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, कंज्यूमर यूनिटी एंड ट्रस्ट सोसाइटी (CUTS) द्वारा विज्ञापन के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी. विज्ञापनों में सही या गलत का फैसला लेने वाली काउंसिल एएससीआई ने इसपर शिकायत का संज्ञान लिया. 

दुबई में सौरव गांगुली से बात करेंगे पीसीबी अध्यक्ष Ramiz Raja, क्या है तैयारी?

ASCI ने अपने कोड का उल्लंघन पाया और विज्ञापन बनाने वाली कंपनी को 20 अप्रैल तक इसे संशोधित करने या इसे पूरी तरह से वापस लेने का निर्देश दिया है. कंपनी ने लिखित में इसे स्वीकार कर लिया है कि वह इसे वापस ले लेगी. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement