Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pant-Dhoni Debate पर बोले सौरभ गांगुली, 'ऋषभ और धोनी की तुलना नहीं की तुलना नहीं करें'

Rishabh Pant Form: आईपीएल 2022 में ऋषभ पंत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. इसके बावजूद सौरभ गांगुली ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान का समर्थन किया है.

Pant-Dhoni Debate पर बोले सौरभ गांगुली, 'ऋषभ और धोनी की तुलना नहीं की तुलना नहीं करें'

पंत का समर्थन किया गांगुली ने

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का समर्थन किया है. पंत और धोनी की अक्सर तुलना की जाती है और इस तुलना से गांगुली सहमत नहीं हैं. उन्होंने कहा कि दोनों खिलाड़ियों के बीच तुलना नहीं होनी चाहिए. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान की अपनी खूबियां हैं और धोनी के पास अपार अनुभव है. दोनों की तुलना का आधार ही गलत है. 

MS Dhoni से पंत की तुलना बीसीसीआई अध्यक्ष को नहीं आई पसंद
कोलकाता के ईडन गार्डंस में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच क्वॉलिफायर मैच से पहले गांगुली ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा, 'पंत की तुलना एमएस धोनी से नहीं की जानी चाहिए. धोनी के पास बहुत ज्यादा अनुभव है. उन्होंने आईपीएल, टेस्ट और वनडे में 500 से अधिक मैचों में कप्तानी की है. इसलिए ऋषभ की तुलना धोनी से करना उचित नहीं है.'

उन्होंने यह भी कहा कि पंत की तुलना धोनी से कभी नहीं की जानी चाहिए क्योंकि धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी कई मैचों में कप्तानी की है. पंत अभी सीख रहे हैं और उनके पास बहुत कुछ सीखने का मौका है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Qualifier 1: बड़े मुकाम से एक कदम दूर युजवेंद्र चहल, किस खिलाड़ी का टूटेगा रिकॉर्ड?

Delhi Capitals की कप्तानी के लिए भी पंत निशाने पर
आईपीएल 2022 में ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की है और उनके प्रदर्शन से कई विश्लेषक खुश नहीं हैं. पंत के निजी प्रदर्शन के साथ-साथ उनकी कप्तानी की भी काफी आलोचना की गई है. पंत ने महत्वपूर्ण मैचों में कुछ लापरवाही भरे शॉट खेले जिसका नुकसान दिल्ली की टीम को हुआ है. 

आईपीएल 2022 में पंत का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ नहीं रहा. उन्होंने 151 की स्ट्राइक रेट से 340 रन बनाए थे. उनकी किसी भी पारी का असर मैच के नतीजे पर नहीं पड़ा. पंत ने कोई बड़ी मैचविनिंग पारी नहीं खेली और इस वजह से उनकी काफी आलोचना हुई है. बल्लेबाजी के अलावा पंत की कप्तानी की भी पूर्व क्रिकेटरों ने आलोचना की जा रही है. खास तौर पर जब उन्होंने एक-दो मैचों में स्पिनर कुलदीप यादव को अपने 4 ओवरों का कोटा पूरा नहीं करने दिया.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 GT vs RR Qualifier 1: ईडन गार्डंस की पिच पर बरसेंगे रन लेकिन बारिश कहीं कर न दे गेम!  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement