Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA: बल्लेबाजों के बाद फील्डर्स ने किया निराश, 13 साल बाद दक्षिण अफ्रीका से मिली हार

IND vs SA t20 World Cup 2022: भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 133 रन बनाए थे. जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 2 गेंद पहले ही मैच जीत लिया.

Latest News
IND vs SA: बल्लेबाजों के बाद फील्डर्स ने किया निराश, 13 साल बाद दक्षिण अफ्रीका से मिली हार

IND vs SA T20 World Cup 2022 Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रविवार को पर्थ में भारत को जीत के लिए आखिरी ओवर में 5 रन डिफेंड करने थे और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 6 रन बनाने थे. भुवनेश्वर कुमार ने ओवर की शानदार शुरुआत की और पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया. दूसरी गेंद पर एक रन आया. तीसरी गेंद पर वेन पार्नेल ने थर्ड मैन की दिशा में चौका जड़ दिया. अगली गेंद पर मिलर ने चौका जड़कर दक्षिण अफ्रीका की जीत पर मुहर लगा दी. ये टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की पहली हार है. दक्षिण अफ्रीका अंक तालिका में पांच अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है. 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 133 रन बनाए थे. 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रोटियाज टीम ने दो गेंद शेष रहते 5 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिय. लुंगी एनगिडी को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. दक्षिण अफ्रीका के लिए डेविड मिलर और एडेन मार्करम ने अर्धशतकीय पारी खेली. टी20 वर्ल्ड कप में प्रोटियाज टीम की ये सिर्फ भारत के खिलाफ दूसरी जीत है. इससे पहले उन्होंने 2009 में भारत को हराया था. 

T20 World Cup Points Table: भारत को पछाड़कर टॉप पर पहुंची दक्षिण अफ्रीका, देखें लेटेस्ट अंक तालिका

इससे पहले रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत खराब रही और 49 के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट गई. राहुल और रोहित की खराब फॉर्म पर्थ में भी जारी रही तो विराट, हार्दिक और दीपक हुड्डा इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके. सूर्या ने मोर्चा संभाला और शानदार अर्धशतक जड़ दिया. उनके अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 133 रन बना लिए.

134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को भी भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती झटके दिए. अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर ही क्विंटन डीकॉक को आउट कर दिया. एक गेंद बाद उन्होंने राइली रूसो को भी पवेलियन की राह दिखा दी. मोहम्मद शमी ने कप्तान टेम्बा बवुमा को आउट कर अफ्रीका की टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया. इसके बाद एडैन मार्करम और डेविड मिलर ने शानदार बल्लेबाजी की और भारत से मैच छीन लिया. 

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने तोड़ा करोड़ों भारतीयों का दिल, फील्डिंग बनी टीम इंडिया की दुश्मन

अब भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला 2 नवंबर को बांग्लादेश के साथ खेलेगी, जबकि ग्रुप का आखिरी मैच 6 नवंबर को खेला जाएगा. जहां जिम्बाब्वे के खिलाफ मेन इन ब्ल्यू मैदान पर उतरेगी. भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दोनों मैच जीतने होंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement