Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

U19 WC Ind vs Eng: कप्तान Yash Dhull ने बताई इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच की स्ट्रेटेजी 

टीम इंडिया को विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने शुभकामनाएं दी हैं.

Latest News
U19 WC Ind vs Eng: कप्तान Yash Dhull ने बताई इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच की स्ट्रेटेजी 

yash dhull

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अंडर 19 वर्ल्ड कप के तहत शनिवार को टीम इंडिया अपना पांचवां खिताब जीतने उतरेगी. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं. टीम इंडिया ने कोरोना की मुश्किल परिस्थितियों के बावजूद फाइनल में एंट्री लेकर सुर्खियां बटोरी हैं. इधर इंग्लिश टीम का उत्साह भी चरम पर है. 

फाइनल से पहले कप्तान यश ढुल ने कहा, टीम का मोराल अच्छा है लेकिन हम पॉजि​टिव माइंडसेट के साथ उतरेंगे. उन्होंने कहा, हम पहले जैसे डोमिनेट करते आए हैं वैसे ही इंग्लैंड के खिलाफ भी करेंगे. 

उन्होंने आगे कहा, विराट कोहली और अन्य सीनियर खिलाड़ियों ने उन्हें फाइनल के लिए शुभकामनाएं दी हैं. विराट ने हमसे बात की. सीनियर प्लेयर्स के बात करने से टीम का उत्साह बढ़ जाता है. उन्होंने हमें अपने गेम प्लान को एग्जीक्यूट करने के बारे में बताया.

आधा दर्जन टीम के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद चुनौती का सामना कैसे किया? इस सवाल के जवाब में यश ने कहा कि यह चुनौतीपूर्ण था लेकिन उस वक्त खिलाड़ियों से इस बात को लेकर ही चर्चा हुई कि जैसे भी हो हमें मैदान पर सबकुछ भूलकर अपना 100 प्रतिशत देना है. 

U19 World Cup: कहां देख सकेंगे IND vs ENG का फाइनल मुकाबला? जानिए 

यश ने कहा, हमने यहां आकर टाइम मैनेजमेंट समेत कई नई चीजें सीखी हैं. प्रैशर कैसे हैंडल करना है और मेंटली स्ट्रॉन्ग कैसे रहना है. यहां आकर हमने काफी कुछ सीखा है. 

इंग्लैंड के खिलाफ कैसी होगी स्ट्रेटेजी? 
यश ने कहा, इंग्लैंड अटैकिंग मोड में खेलती है लेकिन हम कोशिश करेंगे कि ज्यादा से ज्यादा डॉट बॉल डालें. हम विकेट को देखकर गेम प्लान बनाएंगे. यश ने कहा, पूरी टीम खिताब जीतने के लिए अपना 100 प्रतिशत प्रयास करेगी, परिणाम चाहे जो हो हम इसे अन्य मैचों की तरह ही लेंगे. 

IND vs WI: कप्तान Rohit Sharma का ऐलान-ईशान करेंगे ओपनिंग, इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

7 में से 6 मुकाबले जीत चुकी है टीम इंडिया 
टीम इंडिया वर्ल्ड कप के 4 खिताब जीत चुकी है. भारत ने 2000 में मोहम्मद कैफ की कप्तानी में पहला वर्ल्ड कप जीता था. इसके बाद 2008 में विराट कोहली, 2012 में उन्मुक्त चंद और 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीत चुकी है. 

क्यों इंग्लैंड के लिए नाक का सवाल बन गई Ashes? हार के बाद कोच को क्यों देना पड़ गया इस्तीफा? जानिए 

इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के 7 मुकाबले हो चुके हैं जिसमें इंडिया ने 6 मुकाबले जीते हैं. देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम 5वां खिताब जीतकर इतिहास रचने में कामयाब होती है या नहीं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement