Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जो रूट के बाद कौन बन सकता है England का कप्तान? ये चार खिलाड़ी दावेदार 

ECB में इन दिनों संकट की स्थिति बन गई है.

Latest News
जो रूट के बाद कौन बन सकता है England का कप्तान? ये चार खिलाड़ी दावेदार 

जो रूट के बाद इंग्लैंड क्रिकेट का कप्तान बनने के लिए कई दावेदार हैं. 
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने शुक्रवार को टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. रूट इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तान रहे लेकिन उन्हें पिछले कुछ समय से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था. एशेज में मिली करारी हार के बाद रूट लगातार निशाने पर थे. यह भी एक तथ्य है कि सबसे सफल कप्तान होने के बावजूद रूट को पिछले 17 टेस्ट मैचों में से 16 में हार का सामना करना पड़ा है. 

बहरहाल रूट के इस्तीफे के बाद चर्चा तेज हो गई है कि इंग्लैंड का अगला कप्तान कौन होगा? रूट के उप-कप्तान बेन स्टोक्स इस दावेदारी में सबसे आगे हैं. वह इंग्लिश क्रिकेट की पसंदीदा लिस्ट में सबसे आगे हैं. वहीं रोरी बर्न्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और जोस बटलर अन्य दावेदारों में से हैं. 

इंग्लैंड के कप्तान Joe Root ने दिया इस्तीफा, जानिए वजह  
 

संकट में इंग्लिश क्रिकेट

रूट का इस्तीफा इंग्लिश क्रिकेट में चल रही उथल-पुथल के बीच आया है. एशेज और वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की करारी हार के बाद ईसीबी में पुरुषों की टीम का मैनेजिंग डायरेक्टर, मुख्य कोच, चयनकर्ता और अब कप्तान नहीं है. ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने कहा कि रूट अपने कार्यकाल के दौरान एक असाधारण रोल मॉडल थे, टेस्ट कप्तानी की मांग को संतुलित करते हुए वह अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन के माध्यम से लगातार चमकते रहे. मुझे पता है कि वह एक वरिष्ठ खिलाड़ी के रूप में इंग्लिश क्रिकेट को आगे बढ़ाना जारी रखेंगे. अब वह नए कप्तान के लिए अपने अनुभव और सलाह की पेशकश करेंगे. 

एक टीम में India-Pakistan के क्रिकेटर, पुजारा-रिजवान ने जीता दिल 

2017 में नियुक्त किए गए थे कप्तान
रूट को 2017 में एलिस्टर कुक के इस्तीफे के बाद कप्तान नियुक्त किया गया था. रूट ने 2018 में भारत के खिलाफ घर पर और 2019-20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में शानदार जीत दर्ज की थी. जबकि ऑस्ट्रेलिया में लगातार 4-0 से हार और न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ उन्हें लगातार हार का सामना करना पड़ा. 

बड़ा खुलासा: Pakistan ने क्रिकेटर्स की पत्नियों को 'नजर रखने' के लिए भेजा था भारत 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement