Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wimbledon 2022 Final: नोवाक जोकोविच ने जीता सातवां विंबलडन, रोजर फेडरर का तोड़ा रिकॉर्ड

ग्रैंड स्लैम अब तक 151 खिलाड़ियों ने अपने नाम किया है, जिसमें से 66 खिलाड़ियों ने सिर्फ एक बार ही खिताब जीता है.

Wimbledon 2022 Final: नोवाक जोकोविच ने जीता सातवां विंबलडन, रोजर फेडरर का तोड़ा रिकॉर्ड

जोकोविच ने जीता 21वां ग्रैंड स्लैम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रविवार को खेले गए विंबलडन (Wimbledon 2022) के फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने निक किर्गियोस को हराकार 21वां ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया. ये जोकोविच का 7वां विंबलडन खिताब है. जोकोविच से अधिक सिर्फ रोजर फेडरर ने 8 विंबलडन का खिताब अपने नाम किया है. बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी निक किर्गियोस का ये पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल मुक़ाबला था.

 

मुक़ाबले के पहले सेट को जोकोविच ने गंवा दिया. हालांकि इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की और 27 साल के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को लगातार दो सेट में मात दी. टॉप 5 के चौथे सेट में जोकोविच ने अपने विरोधी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया और टाईब्रेकर में सेट जीत कर 4-6, 6-3, 6-4, 7-6 से मुक़ाबला अपने नाम किया.

 

सबसे ज्यादा विंबलडन जीतने का रिकॉर्ड रोजर फेडरर के नाम है, जिन्होंने अब तक 8 खिताब जीता है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का सामना सेमीफाइनल में राफेल नडाल (Rafael Nadal) से होना था लेकिन चोट के कारण उन्होंने वॉकओवर दे दिया, जिसकी वजह से किर्गियोस को अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल खेलने का मौका मिला.

आपको बता दें कि ग्रैंड स्लैम अब तक 151 खिलाड़ियों ने अपने नाम किया है, जिसमें से 66 खिलाड़ियों ने सिर्फ एक बार ही खिताब जीता है. जबकि 25 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने 5 बार या उससे अधिक बार ग्रैंड स्लैम जीता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement