Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Women World Cup: क्या सेमीफाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया? जानिए समीकरण

SA टीम 6 में से 4 मुकाबले जीतकर आत्मविश्वास से भरी है.

Latest News
Women World Cup: क्या सेमीफाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया? जानिए समीकरण

women world cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वुमन वर्ल्ड कप (Women World Cup) अब अपने आखिरी मुकाबलों में पहुंच चुका है. टीम इंडिया छह मैचों में से दो में जीत दर्ज कर पांचवें स्थान पर है. टीम का आखिरी मुकाबला 27 मार्च को साउथ अफ्रीका से होगा. भारत ने बांग्लादेश पर 110 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी. हालांकि भारत का साउथ अफ्रीका से मुकाबला (Ind W vs Sa W) आसान नहीं होगा. साउथ अफ्रीकी टीम 6 में से 4 मुकाबले जीतकर आत्मविश्वास से भरी है. अब यदि भारत को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो यह समीकरण हो सकते हैं: 

इस तरह सेमीफाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया 
अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना चाहती है तो उन्हें हर हाल में दक्षिण अफ्रीका पर जीत दर्ज करनी होगी. उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतर रन-रेट के साथ जीत हासिल करने की जरूरत है. 

इंग्लैंड से मिलेगी चुनौती
भारतीय टीम को फिलहाल इंग्लैंड से चुनौती मिल रही है. इंग्लिश टीम 6 में से तीन मुकाबले जीतकर चौथे स्थान पर है. टीम को भारत से बेहतर रनरेट प्राप्त है. अब चौथे स्थान के लिए इन दो टीमों के बीच कड़ा मुकाबला है. इंग्लिश टीम का अगला मुकाबला बांग्लादेश से 27 मार्च को होगा. 

Asia Cup 2022 के शेड्यूल का ऐलान, जानिए कबसे शुरू होगा टूर्नामेंट

ऐसे में इंग्लिश टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए इस मुकाबले को बड़े अंतर से जीतना चाहेगी जबकि भारत चाहेगा कि इंग्लैंड इस मुकाबले को हार जाए. बांग्लादेश को इस जीत से खास फायदा नहीं होगा क्योंकि वह नेगेटिव रनरेट के साथ सातवें स्थान पर है लेकिन उसकी इस जीत से भारत की उम्मीदें पूरी हो सकती हैं. हालांकि इंग्लिश टीम पाकिस्तान पर जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज है लेकिन क्रिकेट में कुछ भी संभव है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम के लिए यह सफर कितना आसान बनता है. 

IND Vs Aus Women's WC: टीम इंडिया की करारी हार, बेकार गई मिताली-हरमनप्रीत की पारी

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement