Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Earthquake in Delhi: एक महीने में तीसरी बार हिली दिल्ली, हल्के झटकों से लोगों में फैला खौफ

दिल्ली में रात में आए भूकंप का केंद्र भी राजधानी में ही दर्ज किया गया है. रिक्टर स्केल पर करीब 2.5 तीव्रता आंकी गई है.

Earthquake in Delhi: एक महीने में तीसरी बार हिली दिल्ली, हल्के झटकों से लोगों में फैला खौफ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  पिछले कुछ दिनों से देश में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. आज एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर (Earthquake in Delhi-NCR) में भूकंप के तेज झटके लगे हैं. हालांकि रिक्टर स्केल में भूकंप की तीव्रता 2.5 ही मापी गई है.जानकारी के मुताबिक भूकंप 5 किलोमीटर की गहराई था और इसका मुख्य केंद्र भी राजधानी दिल्ली ही था. 

अहम बात यह है कि भूकंप के यह झटके काफी निम्न तीव्रता वाले रहे हैं लेकिन वैज्ञानिकों का मानना है कि आए दिन भूकंप के ये झटके लगना कोई सामान्य संकेत नहीं है. अहम बात यह है कि दिल्ली को भूकंप के लिहाज से काफी सेंसिटिव एरिया माना जाता है, इसकी वजह क्षेत्रीय जनसंख्या घनत्व भी है. ऐसे में आए दिन आ रहे इन भूकंपों ने चिंताएं बढ़ा दी हैं.  

इमरान खान के लिए हो रही इन दो खूबसूरत पाकिस्तानी महिलाओं में लड़ाई, साथ देने और न देने का है मामला

गौरतलब है कि दिल्ली मे पहले भी भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. ऐसे में लोगों में इस बार आए भूकंप से दहशत है. इसकी एक वजह यह भी है कि इस बार के भूकंप का केंद्र भी दिल्ली ही है. हालांकि इस बार भूकंप की तीव्रता कम थी तो लोग ट्विटर पर ही पूछने लगे कि क्या सच में भूकंप आया है.

श्रद्धा मर्डर केस में कोर्ट ने दी आफताब के नार्को टेस्ट की मंजूरी, ये दो तारीख की हैं तय

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement